कांग्रेस व आप के राज में 10 महीने में बदले 5 एडवोकेट जनरल..

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स

सीनियर एडवोकेट विनोद घई से पहले एडवोकेट अतुल नंदा, एडवोकेट एपीएस देओल, डीएस पटवालिया व एडवोकेट अनमोल रतन सिद्धू निभा चुके हैं यह जिम्मेदारी

टाकिंग पंजाब

चंडीगड़। एडवोकेट अनमोल रतन सिद्धू की तरफ से एडवोकेट जनरल के पद से इस्तीफा देने के बाद अब पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के सीनियर व मशहूर क्रिमिनल लॉयर विनोद घई पंजाब के नए एडवोकेट जनरल होंगे। औपचारिक घोषणा के बाद जल्द ही पंजाब को नया एडवोकेट जनरल तो मिल जाऐगा लेकिन पंजाब में पिछले 10 महीने में 5 एडवोकेट जनरल बदल चुके हैं। जब पंजाब में कांग्रेस की सरकार थी व कैप्टन अमरिंदर सिंह सीएम थे तो उनके कार्यकाल में एडवोकेट अतुल नंदा एडवोकेट जनरल रहे थे। कांग्रेस ने जब कैप्टन को सीएम की कुर्सी से हटाया तो उसके बाद चरणजीत चन्नी को पंजाब की सीएम बना दिया गया।

इसके बाद मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की सरकार ने एडवोकेट एपीएस देओल को एडवोकेट जनरल बना दिया। एडवोकेट एपीएस देओल को एडवोकेट जनरल बनाने से तत्कालीन पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू नाखुश हो गए। अब नवजोत सिंह सिद्दू की जिद पर डीएस पटवालिया को एडवोकेट जनरल बनाया गया था। इसके बाद पंजाब में आम आदमी की सरकार आई तो एडवोकेट अनमोल रतन सिद्धू को एडवोकेट जनरल बना दिया गया। अब आप सरकार में एडवोकेट अनमोल रतन सिद्धू के इस्तीफा देने के बाद एडवोकेट विनोद घई उनकी जगह लेंगे।

एडवोकेट जनरल बनने की पुष्टि करते हुए एडवोकेट विनोद घई का कहना है कि सरकार ने खुद उन्हें एप्रोच किया, जिसके बाद उन्होंने हामी भर दी। वह आम आदमी पार्टी या पंजाब सरकार में किसी को नहीं जानते। एडवोकेट जनरल बनने के बाद वह सरकार की तरफ से दायर मामलों की जोरदार ढंग से पैरवी करेंगे। आपको बता दें कि एडवोकेट जनरल से पहले पंजाब के चीफ सेक्रेटरी व डीजीपी भी बदले जा चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *