सोशल मीडिया में तिरंगे पर पोस्ट कर फिर विवादों में घिरे सांसद मान 

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स

सांसद ने कहा..घरों व संस्थानों पर केसरी झंडा लगाएं लोग..सीएम बोले..संविधान की कसम खाते हैं व इन्हें देश का झंडा पसंद नहीं । 

टाकिंग पंजाब

चंडीगड़। विवादों में रहने वाले सांसद सिमरनजीत मान ने तिरंगा मुहिम के विरोध में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट भी डाली है। शहीद भगत सिंह को आतंकवादी कहने वाले सांसद सिमरनजीत सिंह मान ने इस पोस्ट के जरिए लोगों से अपील की है कि वह अपने घरों व कारोबारी संस्थानों पर केसरी झंडा लगाएं। इस पोस्वट को लेकर बवाल मचना शुरू हो गया है। सांसद की इस पोस्ट को जहां लोग देश विरोधी पोस्ट करार दे रहे हैं वहीं इस पोस्ट पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सांसद पर तंज कसा है। मुख्यमंत्री ने सांसद से सोशल मीडिया के जरिए ही पूछा है कि संविधान की कसम खाने वालों को तिरंगे से दिक्कत क्यों है ?।

कट्‌टरवादी सोच के तहत तिरंगे झंडे की बात करते हैं केजरीवाल – मान

सांसद सिमरनजीत मान ने कहा कि केजरीवाल अपने विद्यार्थियों से कट्‌टरवादी सोच के तहत तिरंगे झंडे की बात करते हैं। इन तानाशाही हुक्मों को सिख विद्यार्थी कैसे मंजूर करेंगे। मान ने कहा कि केसरी झंडा लगाकर अपनी आजाद हस्ती को कायम रखना चाहिए। तिरंगे लहरा हमें उलझाकर हमारी अलग सोच, पहचान और आजादी के मकसद को कट्‌टरवादी सोच के अधीन करने की कोशिश की जा रही है।

खाते सविधान की कसम हैं व कहते हैं झडा पसंद नहीं – मान 

सांसद मान के इस ब्यान पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि संविधान की कसम खाते हैं व इन्हें देश का झंडा पसंद नहीं है। इस तरह का डबल स्टैंडर्ड नहीं चलेगा। यह देश हमें शहीदों और पूर्वजों ने लेकर दिया है। हमने 90 प्रतिशत कुर्बानियां दी हैं। झंडा पसंद न कहने वालों की यह सब दुकानें हैं। पंजाब के लोगों को सुविधाएं चाहिए, इनकी दुकानों का कोई ग्राहक नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *