पीएम मोदी के निर्देश पर पीजीआइ ने आयुष्मान भारत योजना के तहत मरीजों का इलाज करना किया शुरू

आज की ताजा खबर पंजाब

इस योजना के तहत इलाज के लिए आने वाले मरीजों को देना होगा केवल सेवा शुल्क

टाकिंग पंजाब

चंडीगढ़। पंजाब के जरूरतमंद व आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के मरीजों को इलाज के लिए वंचित न रहना पड़े इस कारण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्देश पर पीजीआइ ने पंजाब के मरीजों का आयुष्मान भारत योजना के तहत इलाज दोबारा शुरू कर दिया है। डिप्टी डायरेक्टर कुमार गौरव धवन ने कहा कि पीजीआइ प्रशासन की ओर से यह कदम प्रधानमंत्री व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के निर्देश पर उठाया गया है।

वहीं, पंजाब के स्वास्थ्य सचिव की ओर से यह आश्वासन दिया गया है कि अगले कुछ दिनों के अंदर पंजाब सरकार की ओर से आयुष्मान भारत योजना के तहत पीजीआइ चंडीगढ़ को बकाया धनराशि जोकि करीब 16 करोड़ रुपये है, वह जारी कर दी जाएगी। डीडीए धवन ने आगे कहा कि पीजीआइ हमेशा से जरूरतमंद मरीजों के इलाज के लिए आगे आता है, लेकिन पीजीआइ को भी केंद्र सरकार को कई चीजों को लेकर जवाब देना पड़ता है।

पंजाब सरकार पर पीजीआइ चंडीगढ़ का आयुष्मान भारत योजना के तहत 16 करोड़ रुपये बकाया है। पीजीआइ प्रशासन इसे लेकर बीते दिसंबर 2021 से लगातार बकाया धनराशि जारी करने को लेकर लिखित में सूचित करता रहा है। आपको बता दें कि पीजीआइ ने चंडीगढ़ प्रशासन की ओर से केंद्र सरकार को यह सूचित कर दिया है कि उन्होंने पंजाब राज्य स्वास्थ्य अथारिटी व राष्ट्रीय स्वास्थ्य अथारिटी को पंजाब पर बकाया धनराशि को लेकर एक अप्रैल, 13 मई और 7 जून को सूचित किया गया था।

योजना के तहत पंजाब से फंड ना मिलने की वजह से पीजीआइ को भी पंजाब के जरूरतमंद मरीजों का इलाज करने में दिक्कतें आने लगी थी। इस वजह से मजबूरी में पीजीआइ प्रशासन की ओर से एक अगस्त से आयुष्मान योजना के तहत पंजाब के लोगों का इलाज बंद करना पड़ा था। पीजीआइ प्रशासन की ओर से यह कहा गया है कि पंजाब से इस योजना के तहत इलाज के लिए आने वाले मरीजों को केवल सेवा शुल्क देना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *