प्रमुख नीति निर्धारक शौर्य डोभाल ने एलपीयू के विद्यार्थियों को रचनात्मक जीवन जीने के लिए किया प्रेरित

शिक्षा

इस कार्यक्रम के साथ साथ शौर्य डोभाल ने विश्वविद्यालय के वरिष्ठ थिंक-टैंक से भी की मुलाकात

टाकिंग पंजाब

जालंधर।  देश के प्रमुख नीति निर्धारकों में शुमार शौर्य डोभाल ने लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी का दौरा किया, जहां उन्होंने आने वाले वर्षों में भारत को विश्व स्तर पर शीर्ष पर ले जाने के लिए विद्यार्थियों को प्रेरित किया।

यह अवसर विश्वविद्यालय के शांति देवी मित्तल सभागार (एलपीयू) में आयोजित एक इंटरैक्टिव “यूथ टॉक” कार्यक्रम का था, जिसका उद्देश्य विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय के नए शैक्षणिक सत्र में शामिल होने के लिए प्रेरित करना था। कॉरपोरेट दिग्गजों में से एक, शौर्य ने कई आत्म-व्याख्यात्मक पंक्तियों का उपयोग करते हुए, विद्यार्थियों  को अपने और राष्ट्र के लिए एक रचनात्मक जीवन जीने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने उन्हें दुनिया भर में भारत देश को लाभप्रद बनाने के लिए स्वंय को एक परिवर्तन बनने  का आह्वान किया। एलपीयू की प्रो चांसलर रश्मि मित्तल और प्रो वाइस चांसलर प्रो डॉ लोवी राज गुप्ता ने कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि का स्वागत किया। इस कार्यक्रम के साथ साथ शौर्य ने विश्वविद्यालय के वरिष्ठ थिंक-टैंक से भी मुलाकात और बातचीत की, जहां विश्वविद्यालय के उपाध्यक्ष डॉ अमन मित्तल भी प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

विद्यार्थियों के व्यक्तिगत प्रश्नों का उत्तर देते हुए शौर्य ने साझा किया कि अगले कुछ वर्षों में, भारत अपनी अंदरूनी शक्तियों के माध्यम से वैश्विक सुरक्षा के अग्रदूतों में से एक होगा। कभी भारत चिकित्सा सहायता प्राप्त करने के लिए अन्य देशों पर निर्भर हुआ करताथा; हालाँकि, कोविड -19 के दौरान यह उन पहले छह देशों में से एक के रूप में उभरा, जिन्होनें उन टीकों का शीघ्रता से निर्माण किया जिनकी सख्त जरूरत थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *