एचएमवी कॉलेजिएट स्कूल में चलाया गया स्वस्थता, स्वच्छता व ऊर्जा संरक्षण अभियान

शिक्षा

जीवन में सफलता और स्वस्थ रहने के लिए योग बहुत अहम भूमिका निभाता है- प्रिंसिपल प्रो. डॉ. अजय सरीन

टाकिंग पंजाब

जालंधर। एचएमवी कॉलेजिएट सीनियर सेकेंडरी स्कूल, जालंधर में प्रिंसिपल प्रो. डॉ. अजय सरीन के योग्य दिशा-निर्देशानुसार 75वें आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में दूसरे दिवस स्वस्थ रहेगा इंडिया तभी तो आगे बढ़ेगा इंडिया मिशन के अन्तर्गत स्वास्थ्य अभियान चलाया गया।

इसका मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों को स्वास्थ्य संबंधी टिप्स प्रदान कर स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता का प्रचार करना रहा। इस अवसर पर कॉलेजिएट स्कूल की 75 छात्राओं द्वारा 75 की आकृति में बैठकर अपने स्वास्थ्य को स्वस्थ रखने हेतु विभिन्न योगासनों के माध्यम से छात्राओं को एवं देशवासियों को स्वस्थ रहने का संदेश दिया।

तीसरे दिवस संस्था द्वारा स्वच्छता मिशन एवं ऊर्जा संरक्षण पर केन्द्रित अभियान चलाया गया। जिसमें 75 छात्राओं द्वारा 75 प्लान्क कार्ड पकड़ कर पूरे जोश एवं उत्साह के साथ परिसर में रैली निकाल कर अन्य छात्राओं को स्वच्छता एवं ऊर्जा के प्रमुख स्रोतों जल, वायु एवं पर्यावरण को संरक्षित कर पृथ्वी को सुरक्षित रखने हेतु प्रेरित किया।

प्रिंसिपल डॉ. अजय सरीन ने छात्राओं के इस प्रयास की सराहना की व भविष्य में भी इसी प्रकार के प्रयासों को और भी तीव्र करने हेतु प्रेरित करते हुए कहा कि जीवन में सफलता और स्वस्थ रहने के लिए योग बहुत अहम भूमिका निभाता है। स्कूल कोआर्डिनेटर मीनाक्षी स्याल ने भी छात्राओं को कहा कि योग के माध्यम से हम एक तनावपूर्ण जीवन से बाहर निकलकर अपने जीवन को खुशहाल एवं स्वस्थ रख सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *