किसानों ने खोला जालंधर-लुधियाना हाइवे, लेकिन सिंघु बार्डर में तबदील न हो जाए फगवाड़ा शुगर मिल चौंक 

आज की ताजा खबर पंजाब

किसानों ने कहा..25 अगस्त को फगवाड़ा मिल चौक पर होगा किसानों का भारी इकट्ठ..पंजाब भर से इक्टठा होंगे किसान। 

टाकिंग पंजाब

फगवाड़ा। पंजाब की किसान जत्थेबंदियों की तरफ से जाम किए गए फगवाड़ा हाईवे के कारण किसानों व आम जनता में सुबह तीखी बहस हुई थी। आम लोगों ने किसानों को कहा था कि वह लोगों को परेशान न करें, जिसके बाद किसानों व स्थानीय लोगों में कुछ बहस भी देखने को मिली थी। नेशनल हाईवे बंद होने के चलते लोगों को आ रही परेशानियों को देखते हुए किसानों ने आब हाइवे खोल दिया हैं।

जालंधर से लुधियाना जाने वाले वाहन हाइवे से गुजर रहे हैं, वही लुधियाना से जालंधर जाने वाले वाहनों को हाइवे के साथ लगती सड़क से निकाला जा रहा है। इसके अलावा होशियारपुर व नकोदर को जाने वाली सड़कों को भी पूरी तरह से खोल दिया गया है। हाईवे खुलने का मतलब यह नहीं है कि किसानों ने सरकार के खिलाफ संर्घष को विराम दे दिया है, बल्कि किसानों ने पंजाब सरकार के खिलाफ अब पूरी तरह से मोर्चा खोल दिया है। शुगर मिल चौक हाइवे पर दिए जा रहे धरने को पंजाब की 31 जत्थेबंदियों का समर्थन मिल गया है।

किसानों के गुस्से को देखते हुए फगवाड़ा का शुगर मिल चौक भी अब सिंघु बार्डर बनता दिखाई दे रहा है। इसका कारण यह है कि किसानों की एक मीटिंग में यह फैंसला लिया गया है कि 25 अगस्त को फगवाड़ा मिल चौक पर किसानों का भारी इकट्ठ किया जाएगा, जिसमें सिर्फ दोआबा के ही नहीं बल्कि पूरे पंजाब से किसान आएंगे।

किसान नेताओं ने कहा फगवाड़ा शुगर मिल को भी सिंघु बार्डर में तबदील किया जाएगा। जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होती तब तक यहां पक्का मोर्चा रहेगा। अगर सरकार व किसानों में कोई सहमती नहीं बनती है तो फगवाड़ा व इस हाईवे से गुजरने वाले हर व्यक्ति को परेशानी हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *