इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने किया सरकार की तरफ से मिलने वाले सम्मान का बायकाट

आज की ताजा खबर स्वास्थय

कहा, अस्पतालों का भुगतान तो कर नहीं रही..बस इस तरह के फैसले ले नौटंकी कर रही है सरकार   

हर जिले से एक सरकारी व एक निजी अस्पताल को आयुष्मान योजना के तहत मिलना है सम्मान

टाकिंग पंजाब

चंडीगड़। सरकार की तरफ से आयुष्मान योजना का फंड अस्पतालों को रीलीज न किए जाने के विरोध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन यानि कि आईएमए ने 15 अगस्त को सरकार की तरफ से किए जा रहे सम्मान का बायकाट करने का ऐलान कर दिया है। आईएमए का आरोप है कि सरकार ने जो हर एक जिले से एक सरकारी व एक निजी अस्पताल को 15 अगस्त के अवसर पर आयुष्मान योजना के तहत सम्मानित करने का निर्णय लिया है, हम इसका बायकाट करते हैं।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. परमजीत मान का कहना है कि सरकार इस योजना के तहत निजी अस्पतालों का भुगतान तो कर नहीं रही है, उस पर से इस तरह के फैसले लेकर नौटंकी कर रही है। आईएमए अध्यक्ष परमजीत मान ने कहा कि सभी अस्पतालों को यह निर्देश दिए गए हैं कि कोई भी अस्पताल सरकार के दिए इस सम्मान को स्वीकार न करे।

उन्होंने कहा कि सरकार ने पीजीआई चंडीगढ़ का करीब 60 फीसदी भुगतान कर दिया है, ज्यादातर निजी अस्पतालों का भुगतान नहीं किया गया है। इसके चलते हम सरकार की तरफ से दिए जाने वाले इस सम्मान का बायकाट करते हैं। आयुष्मान योजना के तहत निजी अस्पतालों का जो पैसा सरकार रोक कर बैठी है, सबसे पहले सरकार को वो पैसा रीलीज करना चाहिए, उसके बाद ही इस तरह के सम्मान अच्छे लगते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *