सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ़ इंस्टीच्यूशन्स की छात्रा मीनू ने यमन पीक की फतेह

शिक्षा

मीनू ने यमन पीक पर संस्था का झंडा लहराते हुए “नारी सशक्तिकरण” का दिया संदेश

टाकिंग पंजाब

जालंधर। बड़ी-बड़ी उच्ची चोटियों को फ़तेह करने वाली सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ़ इंस्टीच्यूशन्स की छात्रा मीनू ने यमन पीक फतेह कर फिर संस्था व अभिभावकों का नाम रौशन किया। छात्रा मीनू ने यमन पीक पर संस्था का झंडा लहराते हुए “नारी सशक्तिकरण”, शिक्षा सभी का अधिकार का संदेश दिया।

चेयरमैन अनिल चोपड़ा व वाईस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा ने छात्रा मीनू को सम्मान चिन्ह व 20000 रुपए की स्कालरशिप के साथ सम्मानित कर चुके हैं। चेयरमैन चोपड़ा ने कहा कि मीनू सेंट सोल्जर कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन की बीपीएड पहले वर्ष की छात्रा है व उसकी पूरी एजुकेशन संस्था द्वारा स्पॉन्सर की जा रही है।

अब तक मीनू देश विदेशों के अनेकों ऊंची पहाड़ियों की चोटियों को फ़तेह कर चुकी हैं व पंजाब की तरफ से माउंट एवरेस्ट के लिए तैयारी कर रही है।

मीनू ने संस्था का धन्यवाद करते हुए कहा कि उसका बचपन से माउंट एवरेस्ट पर तिरंगा लहरा देश का नाम रौशन करने का सपना था जिसके लिए अब वह पूरी मेहनत और लग्न से तैयारी कर रही है।

अगर मीनू के परिवार की बात की जाये तो वह बहुत साधारण परिवार से है उसके पिता किसान हैं व 2 एकड़ जमीन से अपने परिवार का गुजरा करते हैं।

मीनू के साथ साथ उनके पिता कृष्ण कालीरामण ने भी यह सपना देखा था की उनकी बेटी माउंट एवरेस्ट अपने देश का झंडा लहराए इसलिए उन्होंने अपनी मेहनत से बेटी मीनू को हमेशा आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *