टेंडर घोटाला जांच में हो सकती है ईडी की एंट्री.. बढ सकती हैं भारत भूषण आशू की मुश्किलें

आज की ताजा खबर पंजाब

ईडी ने अंदरखाते इस स्कैम को खंगालना किया शुरू.. विजिलेंस से ईडी ने मांगी मामले की पूरी जानकारी

पूर्व कांग्रेसी मंत्री भारत भूषण आशू से जुड़े टेंडर घोटाले की 2 फाइलें भी हुई गायब 

टाकिंग पंजाब

चंडीगढ। कांग्रेसी मंत्री रहे भारत भूषण आशू के केस में अब ईडी यानि कि इंफोर्समेंट डायरेक्टोरेट की एंट्री होती दिखाई दे रही है। सूत्रों की माने तो विजिलेंस अधिकारियों को ईडी ने पत्र भेजकर इस मामले की पूरी जानकारी मांगी है। इसके अलावा इस घोटाले में पूर्व मंत्री आशू सहित जो भी लोग इसमें शामिल हैं, उन सभी की जांच में अभी तक क्या भूमिका है, उस पर भी रिपोर्ट देने को कहा गया है।

माना जा रहा है कि इंफोर्समेंट डायरेक्टोरेट की ओर से अंदरखाते इस स्कैम को खंगालना शुरू कर दिया गया है। हालाकि अभी किसी अधिकारी ने इस बात की पुष्टि नहीं की, लेकिन यह खबर आधिकारिक सूत्रों के हवाले से है। अभी तक इस मामले में ईडी ने कोई एफआईआर तो दर्ज नहीं की है, लेकिन इस पूरे घोटाले के सबूत जरूर जुटाने शुरू कर दिए हैं।

सूत्रों की माने तो ईडी इस पूरे मामले को मनी लॉड्रिंग से भी जोड़ कर देख रही है। इसके लिए प्रॉपर्टी मार्केट, शेयर बाजार व इंवेस्टमेंट के खातें भी खंगाले जा रहे है। वहीं दूसरी खबर यह है कि पूर्व कांग्रेसी मंत्री भारत भूषण आशू से जुड़े टेंडर घोटाले की 2 फाइलें गायब हो गई हैं। एक फाइल अफसर राकेश सिंगला को सेंट्रल विजिलेंस कमेटी का चेयरमैन बनाने की है तो दूसरी फाइल सिंगला को टेंडर अलॉटमेंट कमेटी का चेयरमैन बनाने की है।

सिंगला भी करोड़ों के टेंडर घोटाले का आरोपी है ओर वह घोटाले की जांच का पता चलते ही विदेश भाग गया। टेंडर घोटाले की जांच कर रही विजिलेंस टीम ने यह दोनों फाइलें फूड एवं सिविल सप्लाई विभाग से मांगी थी, लेकिन तलाश करने पर भी फाइलें नहीं मिली। फूड सप्लाई विभाग के अफसरों के मुताबिक यह फाइलें न मिलने के बाद सभी कर्मचारियों से सर्टिफिकेट लिए जा रहे हैं कि यह फाइलें नहीं ढूंढी जा सकती। इसके बाद चंडीगढ़ पुलिस को केस दर्ज करने की सिफारिश की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *