सीबीआई ने किया विजय नायर को अरेस्ट.. दिल्ली शराब नीति मामले में हुई पहली गिरफ्तारी

Uncategorized आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स

बीजेपी समर्थको ने साधा निशाना.. कहा, मनीष सिसोदिया अभी शुरुआत हो गई, बहुत जल्दी आपकी और अरविंद केजरीवाल की तमन्ना पूरी होगी

आप ने कहा भाजपा रच रही साजिश.. विजय नायर बनाया गया था कि मनीष सिसोदिया का नाम लेने का दबाव

टाकिंग पंजाब
नई दिल्ली। बहूचर्चित दिल्ली शराब नीति मामले में सीबीआई ने विजय नायर को गिरफ्तार किया है। दिल्ली की शराब नीति मामले में सीबीआई ने यह पहली गिरफ्तारी की है, जिसके बाद इस मामले के तूल पकड़ने के आसार बढ़ गए है। सीबीआई ने जिस विजय नायर को अरेस्ट किया है, वह एक एंटरटेनमेंट और इवेंट मीडिया कंपनी के पूर्व सीईओ हैं। ईडी ने उनके ठिकानों पर छापा भी मारा था।
  विजय नायर पर चुन-चुन कर लाइसेंस देने, गुटबंदी करने और साजिश रचने का आरोप है। सूत्रों की माने तो विजय नायर को इस कथित घोटाले का मुख्य साजिशकर्ता बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक विजय नायर को आज सीबीआई दफ्तर में पूछताछ के लिए बुलाया गया था। इसके बाद उनको गिरफ्तार कर लिया गया।
 उधर दूसरी तरफ विजय नायर की गिरफ्तारी पर आप पार्टी उसके हक में उतर  आई है। आम आदमी पार्टी ने बयान जारी कर कहा है कि विजय नायर पार्टी के कम्युनिकेशन इंचार्ज हैं और पंजाब में उनकी जिम्मेदारी कम्युनिकेशन की रणनीति बनाने और उस पर अमल कराने की थी। उनका एक्साइज पॉलिसी से कोई लेना-देना नहीं है।सीबीआई की ओर से विजय को गिरफ्तार किया जाना हैरान करने वाला है।
  आम आदमी पार्टी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि विजय नायर को पिछले दिनों पूछताछ के लिए बुलाया गया था और यह दबाव बनाया गया था कि मनीष सिसोदिया का नाम लो। इनकार करने पर गिरफ्तारी की धमकी दी गई थी। एक महीने में विजय के घर दो बार रेड हुई लेकिन कुछ नहीं मिला। यह सब आम आदमी पार्टी को रोकने और गुजरात चुनाव में पार्टी के अभियान में बाधा डालने की कोशिश का हिस्सा है।
 बीजेपी गुजरात में आम आदमी पार्टी के बढ़ते जनाधार को पचा नहीं पा रही है। आम आदमी पार्टी ने विजय नायर और अन्य पार्टी नेताओं पर लगे आरोप को झूठ व निराधार बताते हुए इस कार्रवाई की निंदा की है। इधर, विजय नायर की गिरफ्तारी पर बीजेपी समर्थको ने दिल्ली की आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा है। कहा गया है कि मनीष सिसोदिया अभी शुरुआत हो गई है। बहुत जल्दी आपकी और अरविंद केजरीवाल की तमन्ना पूरी होगी।
  वहीं बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने लिखा है कि विजय नायर की गिरफ्तारी शराब घोटाले का हर सच सामने लेकर आएगी। मिश्रा ने दावा किया कि विजय नायर के तार सीएम  केजरीवाल तक जाते हैं। मिश्रा का दावा है कि शराब घोटाले से लेकर पंजाब के अवैध लेन-देन तक सब की हैंडलिंग विजय नायर करता था।
  दिल्ली की शराब नीति मामले में यह पहली ग्रिफ्तारी मानी जा रही है। अब यह मामला कितना बढ़ता है व इसमें कुछ निकलता है या नहीं, यह तो जाँच का विषय है, लेकिन इस ग्रिफ्तारी ने भाजपा को एक मौका जरूर दे दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *