शिव सेना की पंजाब बंद की कॉल को लेकर डीसीपी से मिले सिख संगठन..

आज की ताजा खबर धर्म

कहा.. गुरुपूरब के संबंध में निकलने वाले नगर कीर्तन की तैयारिया पूरी.. ना किया जाये पंजाब बंद

टाकिंग पंजाब 

अमृतसर। शिवसेना नेता सुधीर सूरी की गोली मार हत्या हो जाने के बाद शिव सेना ने शनिवार को बंद की कॉल दे दी है। इस बंद का जहाँ कई संस्थाओं ने समर्थन किया है, वहीं सिख संस्थाओं ने इस बंद की कॉल को वापिस लेने की मांग की है। इन सिख सांगठन का कहना है कि यह उनके गुरु महाराज के गुरपूर्ब के दिन है, इसलिए पंजाब बंद करना संभव नहीं है।

इसलिए सम्बन्ध में सिख तालमेल कमेटी का एक वफ़द कमेटी के अध्यक्ष तजिंदर सिंह परदेसी के साथ डी सी पी जगमोहन से मिला। सिख तालमेल कमेटी के तजिंदर सिंह परदेसी, हरपाल सिंह चड्डा, हरप्रीत सिंह नीटू आदि ने कहा कि कल शहर में गुरूपूरब के सम्बन्ध में नगर कीर्तन निकलना है, इसलिए लिए शिव सेना के इसलिए बंद को रोका जाये, ताकि संगत को किसी तरह की कोई परेशानी न हो व न ही इसमें कोई खल्ल डालने की कोशिश करे।

उन्होंने कहा कि इसलिए नगर कीर्तन दौरान लोगों ने अपनी दुकाने खोल लंगर लगाने है व गुरु महाराज का आशीर्वाद प्राप्त करना है। इन सिख नेताओं की बात सुनकर डीसीपी ने उन्हें भरोसा दिया कि वह पूरी शानो शौकत के साथ नगर कीर्तन निकालिये। शहर में सुरक्षा बढा दी गई है. संगत को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी। आपको बता दें कि सुधीर सूरी की हत्या के बाद राज्य में माहौल तनावपूर्ण हो गया है। हालांकि सुधीर सूरी की हत्या के मामले में पुलिस ने गोलिया चलाने वाले को पकड़ लिया है, फिर भी शिवसैनिकों ने इस हत्या के विरोध में पंजाब बंद की कॉल दी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *