खालिस्तानी समर्थकों की धमकियों के बीच डेरा ब्यास प्रमुख बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लों से मिले प्रधानमंत्री

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स

डेरा मुखी ने खुद किया प्रधानमंत्री का स्वागत.. चर्चा,  डेरा अनुयायियों के वोट हासिल करने के लिए हुई यह मुलाकात 

टाकिंग पंजाब

अमृतसर। पंजाब के डेरा ब्यास में आने से पहले खालिस्तानी समर्थकों ने देश के प्रधानमंत्री व डेरा ब्यास प्रमुख को धमकी दी थी। इस धमकी में डेरा प्रमुख से कहा गया था कि वह प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात न करें। इन धमकियों को दरकिरनार करते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डेरा ब्यास पहुंचे व उन्होंने डेरा प्रमुख से मुलाकात भी की। पीएम मोदी की सुरक्षा के मद्देनजर इतना जरूर किया गया कि इन धमकियों व किसानों के प्रदर्शन के चलते पीएम नरेंद्र मोदी का हेलिकॉप्टर सीधा डेरे के अंदर लैंड हुआ।

  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार सुबह अमृतसर पहुंचे तो उनका स्वागत खुद डेरा मुखी बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लों ने किया। इसके बाद पीएम मोदी ने डेरा प्रमुख के साथ पूरे डेरे का चक्कर लगाया व लंगर हाल भी देखा। प्रधानमंत्री ने इस बात पर हैरानी जताई कि डेरे की रसोई में में लाखों लोगों के लिए एक साथ खाना तैयार होता है। इस दौरान प्रधानमंत्री डेरे की साफ सफाई देख काफी प्रभावित हुए। इस दौरान प्रधानमंत्री संगत भवन भी पहुंचे व वहां पर मौजूद डेरा अनुयायियों का अभिवादन स्‍वीकार किया।

   पीएम मोदी व डेरा मुखी बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्‍लो दोनों ने बंद कमरे में गुफ्तगू की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डेरा मुखी के साथ हुई इस बैठक को राजनीतिक नजरिए से देखा जा रहा है। प्रधानमंत्री के डेरा राधा स्वामी में आने के बाद चर्चाएं हैं कि डेरा अनुयायियों के वोट को भाजपा अपने पक्ष में करना चाहती हैं। पंजाब विधानसभा चुनावों से पहले भी प्रधानमंत्री मोदी व डेरा मुखी के बीच मुलाकात हुई थी। डेरा प्रमुख से मुलाकात करने के बाद पीएम मोदी डेरे से सीधा हिमाचल के लिए रवाना हो गए।

   आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले पीएम नरेंद्र मोदी डेरा ब्यास पहुंचे हैं व माना जा रहा है कि डेरा ब्यास का पंजाब के साथ-साथ हिमाचल प्रदेश में भी काफी असर है। डेरा ब्यास के अनुयायी बड़ी संख्या में हिमाचल प्रदेश में हैं। इससे पहले राहुल गांधी भी कई बार यहां आकर आशीर्वाद ले चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *