सेंट सोल्जर होटल मैनेजमेंट में “वन इंग्रीडिएंट वन डिश” थीम पर घर का शेफ सीजन-3 का आयोजन

शिक्षा

चेयरमैन अनिल चोपड़ा व वाईस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा ने की छात्रों के प्रयासों की सराहना

टाकिंग पंजाब

जालंधर।  सेंट सोल्जर इंस्टीच्यूट ऑफ़ होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलॉजी द्वारा एवेरेस्ट मसाले के सहयोग से “वन इंग्रीडिएंट वन डिश” थीम पर घर का शेफ सीजन-3 का आयोजन किया गया। जिसमें मैनेजिंग डायरेक्टर प्रो.मनहर अरोड़ा मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए जिनका स्वागत प्रिंसिपल संदीप लोहानी, स्टाफ व छात्रों द्वारा किया गया।

इसमें विभिन्न प्रकार के व्यंजन तैयार करने के लिए छात्रों की 15 टीमें बनाई गई जिन्होंने तंदूरी चाप, हनी चिली पोटैटो, वेज नूडल्स बॉल, ब्रेड रोल, स्प्रिंग कड़ाही पनीर, व्हाइट सॉस पास्ता, मसाला मशरूम, पेपर एग मसाला, स्टफ्ड गोभी पनीर टिक्का, हरा भरा कबाब, मखनी भिंडी, आलू पनीर जैसे रोमांचक व आकर्षक व्यंजन तैयार किए। प्रो.अरोड़ा ने अपने उद्घाटन भाषण में प्रतिभागियों से बातचीत की व उन्हें इस तरह की कौशल आधारित गतिविधियों के महत्व के बारे में बताया।

प्रिंसिपल संदीप लोहानी ने ब्रीफिंग में सभी को बताया कि घर का शेफ 2019 में शुरू किया गया था और यह तीसरा सीजन है। उन्होंने कहा कि यह आयोजन (एक सामग्री एक व्यंजन) एक युवा प्रज्वलित दिमाग में रचनात्मक प्रवृत्ति को प्रोत्साहित करने का एक प्रयास है और इस तरह के आयोजन से नवोदित रसोइयों को नवाचार लाने और अपनी रचनात्मकता दिखाने के लिए एक मंच प्रदान किया जाता है।

शेफ मनीष गुप्ता, शेफ अखिल ठाकुर, शेफ गौतम सोढ़ी ने छात्रों को रोमांचक व मुंह में पानी लाने वाले व्यंजन तैयार करने के लिए अलग-अलग टोकरियों में सामग्री प्रदान करने में मदद की। चेयरमैन अनिल चोपड़ा, वाईस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा ने छात्रों के प्रयासों की सराहना की और इस तरह की गतिविधियों के संचालन के लिए संस्थान की प्रशंसा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *