राजनीतिक व आर्थिक अराजकता पर विचार हेतु एक मंच पर आए 40 देशों के वक्ता

शिक्षा

अंतरराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस में संयुक्त राज्य अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया व शीर्ष देशों से शामिल हुए वक्ता व प्रतिनिधि

टाकिंग पंजाब

जालंधर। दुनिया में राजनीतिक व आर्थिक अराजकता को देखते हुए व इस पर विचार विर्माश करने हेतु अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया,भारत व 40 अन्य देशों से वक्ता, प्रतिनिधि व प्रतिभागी आज इक्टठा हुए। यह सभी एक अंतरराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस में इक्टठा हुए जिसका विषय अशांत दुनिया में व्यवसाय, सम्पर्कों को कायम रखना, रखा गया था।

लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के मित्तल स्कूल ऑफ बिजनेस ने ऑस्ट्रेलिया की कर्टिन यूनिवर्सिटी के सहयोग से करवाई इस कॉन्फ्रेंस की सह-अध्यक्षता कर्टिन बिजनेस स्कूल ऑफ पर्थ, ऑस्ट्रेलिया के प्रो. डॉ. स्टीव मैकेंना ने की। एलपीयू में मैनेजमेंट के विद्यार्थियों व प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए डॉ. मैकेना ने अशांत व गैर-अशांत दोनों समय में नेतृत्व के बारे में अपनी सीख पर प्रकाश डाला।

उन्होंने कहा कि हमेशा ज़रूरत का भाव रखें, लगातार संबंध व नेटवर्क बनाएं, स्वयं के मानदंडों व मूल्यों के आधार पर कभी दूसरों को ना आंकें, कर्मों से ही सम्मान प्राप्त करें न की पदवी से, प्रतिबद्धताओं को पूरा करें, विश्वास का निर्माण व सबसे बढ़कर कभी भी समस्याओं के बारे में ज्यादा न सोचें, बल्कि इसके कारणों व प्रभावों से दृढ़ता से निपटें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *