एचएमवी में ‘पंजाबी माह उत्सव’ के अन्तर्गत कविता उच्चारण प्रतियोगिता की गई आयोजित

शिक्षा

छात्राओं ने पंजाब,पंजाबी व पंजाबियत पर कविताओं के माध्यम से अपने विचार किए प्रस्तुत

टाकिंग पंजाब

जालंधर। हंस राज महिला महाविद्यालय के पीजी विभाग पंजाबी की ओर से भाषा विभाग पंजाब व उच्च शिक्षा विभाग के आदेशानुसार प्रिंसिपल प्रो. डॉ. अजय सरीन की अध्यक्षता में पंजाबी कविता उच्चारण प्रतियोगिता का आयोजन ‘पंजाबी माह उत्सव के अन्तर्गत किया गया। छात्राओं ने पंजाब,पंजाबी व पंजाबियत पर अपने विचार कविताओं के माध्यम से प्रस्तुत किए।

इस अवसर पर पंजाबी विभागाध्यक्षा नवरूप ने कहा कि छात्राओं को अच्छा साहित्य पढऩा चाहिए तथा अपनी भाषा को बेहतर बनाने के लिए प्रयासरत रहना चाहिए। पंजाबी विभाग से वीना अरोड़ा ने छात्राओं को इस दिन की महत्वता के बारे में बताया तथा छात्राओं की रचनाओं की प्रशंसा की। प्रिंसिपल डॉ. अजय सरीन ने विजेताओं को पुरस्कृत करते हुए कहा कि पंजाबी में उच्चारण का सही होना अति आवश्यक है।

पंजाबी साहित्य सभा की इंचार्ज कुलजीत कौर ने छात्राओं को प्रेरित किया। गगनदीप कौर, बीबीए सेमेस्टर-3 व सिमरन, बीएसेमेस्टर-1 को प्रथम, कमलप्रीत कौर व रोहिणी, बीए सेमेस्टर-5 को दूसरा तथा जसप्रीत कौर, बीए सेमेस्टर-1 तथा सिमरन एमए सेमेस्टर-1 को तीसरा पुरस्कार दिया गया। किरनदीप कौर, बीए सेमेस्टर-1 को विशेष पुरस्कार दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *