इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ एजुकेशन जालंधर एक बार फिर सफलता की राह पर

शिक्षा

इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप की कार्यकारी निर्देशक श्रीमती आराधना बौरी ने की विद्यार्थियों-अध्यापकों की सराहना

टाकिंग पंजाब

जालंधर। इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ एजुकेशन, जालंधर के विद्यार्थी-अध्यापकों ने बी.एड. प्रशिक्षण कार्यक्रम के प्रथम वर्ष में 100% प्रथम श्रेणी प्राप्त करके एक बार फिर सुर्खियाँ बटोरी हैं। जीएनडीयू बी.एड. सेमेस्टर-द्वितीय परीक्षा परिणाम (मई 2022) में 38% विद्यार्थी-अध्यापकों ने 70% से अधिक अंक प्राप्त किए।

    दिनी लूथरा ने 77.26% अंकों के साथ कॉलेज में पहला, दिव्या सारंगल ने 75.57% अंकों के साथ दूसरा, प्रीति व दीपांशी सेठ ने 74.94% अंकों के साथ कॉलेज में तीसरा तथा वसुधा ने 74.73% अंकों के साथ कॉलेज में चौथा स्थान हासिल किया। कॉलेज टॉपर नंदिनी लूथरा ने अपनी खुशी साझा करते हुए कहा, “मैं अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता व शिक्षकों को देती हूँ।

मेरे माता-पिता के प्यार व समर्थन तथा हमारे सहायक प्रधानाचार्य और मेहनती शिक्षकों के मार्गदर्शन से मैं अपने जीवन में इस मुकाम पर हूँ। इससे पहले मैं अपनी सारी सफलता के लिए ईश्वर को धन्यवाद देती हूँ”। दिव्या सारंगल ने कहा, “मेरे लिए सफलता का मार्ग मेरी कड़ी मेहनत, पढ़ाई में लगन व अनुशासित जीवन जीना था।

कहा जाता है कि ‘हर सफल महिला के पीछे दूसरी सफल महिलाओं का हाथ होता है’ और मेरी माँ उस ताकत का एक बड़ा हिस्सा रही हैं। इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप की कार्यकारी निर्देशक (कॉलेज) श्रीमती आराधना बौरी ने विद्यार्थियों-अध्यापकों की उपलब्धि की सराहना की। प्राचार्य डॉ. अरजिंदर सिंह ने विद्यार्थी-अध्यापकों को अगले सेमेस्टर में भी कड़ी मेहनत और पूरी लगन के साथ काम करने के लिए प्रेरित किया। प्रबंधन सदस्यों, प्राचार्य व फैकल्टी सदस्यों ने सभी विजेता विद्यार्थी-अध्यापकों को बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *