रेता व बजरी में हो रही लूट को रोकने के लिए खुला सरकारी रेत-बजरी केंद्र

आज की ताजा खबर पंजाब

माइनिंग मंत्री बैंस बोले..अब लूट नहीं होगी..हर जिले में खुलेगा ऐसा केंद्र, सस्ता मिलेगा मैटीरियल 

टाकिंग पंजाब

चंडीगढ़। पंजाब में आप की सरकार आने के बाद भी रेता व बजरी के भाव आसमान छू रहे हैं। हालांकि आप सरकार ने ​रेता बजरी में होने वाली लूट को रोकने के तमाम उपाय किए, लेकिन इसके बावजूद रेता व बजरी के भाव कम नहीं हुए। चुनाव प्रचार के समय आप ने पंजाब में गैर-कानूनी माइनिंग बंद करवा लोगों को सस्ती दरों पर रेत  व बजरी मुहैया करवाने का दावा किया था, लेकिन पहले के मुकाबले रेट कई गुणा बढ़ गए हैं। अब पंजाब के लोगों को सस्ती रेता व बजरी मुहय्या करवाने के उद्देश्य से पंजाब सरकार ने पहला सरकारी रेत व बजरी बिक्री केंद्र शुरू किया है।

   माइनिंग मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने मोहाली के चंडीगढ़-कुराली रोड स्थित इको सिटी-2 में खोले गए इस केंद्र का उद्घाटन किया है। उनका कहना है​ कि इस केंद्र पर रेत मार्केट रेट से 28 रुपए प्रति फीट व बजरी करीब 30 रुपए प्रति फीट सस्ती मिलेगी। मार्केट रेट व सरकारी केंद्र के रेट में डेढ़ से 2 रुपए का अंतर होगा।
   इस केंद्र पर सरकारी खड्‌डों से सप्लाई की जाएगी व लोगों को इस केंद्र से सरकारी रेट पर रेत-बजरी मिलेगी। केंद्र पर एक साइन बोर्ड भी लगाया गया है, जिस पर सहायक माइनिंग अधिकारी और माइनिंग इंस्पेक्टर का नंबर लिखा है। माइनिंग मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने कहा कि इस केंद्र के बाद पंजाब के अलग अलग जिलों में भी सस्ती रेत-बजरी के सरकारी केंद्र खोले जाएंगे। मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने कहा कि पंजाब सरकार ने एक बड़े माइनिंग माफिया को गिरफ्तार किया है। आरोपी का केस विजिलेंस को ट्रांसफर किया जा रहा है व जांच टीम कड़े  कदम उठाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *