FILE PHOTO

बजट सत्र दौरान हुआ हंगामा.. विधायक हेयर ने पेश किया पंजाब में बीते 12 साल का क्राइम रिकॉर्ड 

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स
हेयर ने कहा कि पंजाब में आप के कार्यकाल, साल 2022 में घटी दूसरी सबसे कम आपराधिक वारदातें 
टाकिंग पंजाब
चंडीगढ़। पंजाब विधानसभा बजट सत्र के चौथे दिन पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड मामले में कांग्रेस व आप विधायकों के बीच जमकर बहस हुई। पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड मामले में इंसाफ दिलाने की बात उठाई। इस दौरान विधायक कुलदीप सिंह धालीवाल ने आरोप लगाए कि कांग्रेस व शिअद के नेता हजारों लोगों की मौत पर सियासत की है। इसके बाद आप विधायकों ने कांग्रेस के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। इससे पहले कांग्रेस से नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि जब तक सीएम मान सदन के सहयोगियों से अपने आपत्तिजनक रवैए पर माफी नहीं मांगते, तब तक उनके आने पर कांग्रेसी विधायक सदन कार्यवाही का बायकॉट करेंगे।
   आपको बता दें कि सदन की कार्यवाही के तीसरे दिन सीएम भगवंत मान व कांग्रेस से नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा के बीच भ्रष्टाचार के मामले पर जमकर बहस हो चुकी है। मान कह चुके हैं कि भ्रष्टाचार करने वाले सभी कांग्रेसी नेताओं का नंबर आएगा, बस वह थोड़ा इंतजार करें। सदन की कार्यवाही दौरान पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने कहा कि सिद्धू के मां-पिता विधानसभा के बाहर धरने पर बैठे इंसाफ की मांग कर रहे हैं। वड़िग ने कहा कि भले ही पंजाब सरकार ने कई आरोपी अरेस्ट किए, लेकिन सिद्धू के मां-पिता जिन गैंगस्टर व आरोपियों के नाम बता रहे हैं, पंजाब सरकार उन्हें अरेस्ट क्यों नहीं कर रही ?।
   इस पर आप विधायक कुलदीप सिंह धालीवाल ने कहा कि वह सिद्धू मूसेवाला के पिता को मिले व सीएम मान ने भी उनसे मुलाकात की। उन्होंने कहा कि सीएम मान ने उन्हें इंसाफ दिलाने का भरोसा दिया है। उधर दूसरी तरफ आप विधायक गुरमीत सिंह मीत हेयर ने विपक्ष पर आम आदमी की सरकार को बदनाम करने के आरोप लगाए। हेयर ने तो पंजाब में बीते 12 साल का क्राइम रिकॉर्ड भी पेश कर दिया। हेयर ने कहा कि पंजाब में आप के कार्यकाल, साल 2022 में दूसरी सबसे कम आपराधिक वारदातें घटी हैं, लेकिन विपक्ष की तरफ से रोजाना आप को बदनाम किया जा रहा है।
    मीत हेयर ने कहा कि पंजाब में अपराध करने वाले लोग भाजपा शासित प्रदेशों से आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि यूपी व राजस्थान में क्राइम करने वाले हरियाणा से जाते हैं। उन्होंने कहा कि आर्म्स एक्ट के तहत हुए अपराध की राष्ट्रीय औसत 4.8 व पंजाब की 1.4 है, जबकि हरियाणा की 6, यूपी की 13 व राजस्थान की 17-18 बताई गई। इस आंकड़े के बावजूद पंजाब को बदनाम किए जा रहा है। उन्होंने तो कांग्रेसी नेताओं पर गैंगस्टरों के सरपरस्त होने तक के आरोप लगा दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *