दिल्ली एमसीडी चुनावी मतगणना में एग्जिट पोल से उलट दिखाई दे रहे है नतीजे

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स
शुरूआती रुझानों में आप व बीजेपी में कड़ी टक्कर.. एग्जिट पोल ने दिखाई थी आप की बादशाहत..
टाकिंग पंजाब

नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम चुनाव को लेकर आये एग्जिट पोल की हवा निकलती दिखाई दे रही है। इन चुनावों के बाद वोटों की गिनती बुधवार सुबह 8 बजे से शुरू हुई तो शुरुआती रुझानों में भाजपा और आम आदमी पार्टी में कड़ी टक्कर दिख रही है। न्यूज चैनलों के मुताबिक, 250 सीटों के रुझानों में आप 122 और बीजेपी 121 पर आगे चल रही है। जबकि कांग्रेस ने 6 सीटों पर बढ़त बनाई है।

  एग्जिट पोल में आप की जीत के बाद बुधवार सुबह से ही पार्टी के कार्यालय में गहमा-गहमी शुरू हो गई थी। ऑफिस को पीले और नीले गुब्बारों से सजाया गया है, जबकि गिनती के बाद अब इन गुब्बारो की हवा निकलती दिख रही है।
आपको बता दें कि दिल्ली नगर निगम के 250 वार्डों के लिए 4 दिसंबर को मतदान हुआ था। चुनाव आयोग के मुताबिक, इस बार करीब 50 प्रतिशत मतदान हुआ है। साल  2017 में 53.55 प्रतिशत  मतदान हुआ था। यानी अब तक के आंकड़ों के मुताबिक इस बार 3 प्रतिशत तक कम वोटिंग हुई है।

उधर, राज्य चुनाव आयोग ने जो आंकड़े जारी किए हैं, उनमें भाजपा एक तरफा जीत की तरफ बढ़ रही है। इसके मुताबिक, बीजेपी 110, आप 100, कांग्रेस 9 और अन्य 4 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं। बाकी पूर्ण नतीजे आना अभी बाकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *