पंजाब सरकार के खजाने में आ रहा है पैसा..केजरीवाल या मान अपनी जेब से नहीं दे रहे पैसे 

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स
आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने विपक्ष पर साधा निशाना, बोले.. पहले पैसे स्विस बैंकों में जमा होते थे, लेकिन अब सरकारी खजाने में हो रहे हैं जमा
टाकिंग पंजाब
जालंधर। लगभग 8 माह के लिए होने जा रहे जालंधर के उप लोकसभा चुनाव को जीतने के लिए सभी पार्टीयों ने अपनी पूरी ताकत झौंक दी है। रौजाना किसी न किसी पार्टी के बड़े नेता का जालंधर आना जारी है व पक्ष -​विपक्ष का आपस में आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला भी जारी है। इस उप चुनाव में आप प्रत्याशी सुशील रिंकू के लिए वोट मांगने के लिए आज पंजाब सीएम भगवंत व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जालंधर पहुंचे। इस दौरान जनता के रूबरू होते हुए अरविंद केजरीवाल ने विपक्ष को आड़े हाथों भी लिया। उन्होने कहा, वादे पूरे होते देख विपक्ष बौखला गया है। आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान अपनी एक साल की उपलब्धियां गिनाई और उनके दम पर लोगों से झाड़ू का बटन दबाने की अपील की।
     उन्होंने कहा कि जब हमने बिजली बिल जीरो को लेकर वादा किया था तो कांग्रेस, अकाली दल व बीजेपी ने कहा था कि सरकार पहले ही घाटे में चल रही है व बिजली बिल जीरो से पंजाब को काफी घाटा पड़ जाएगा। केजरीवाल ने कहा कि आज वित्त मंत्री हरपाल चीमा से उनकी बात हुई तो पता चला कि पैसा सरकार के खजाने में आ रहा है। केजरीवाल व सीएम मान अपनी जेब से बिजली व अन्य खर्च का पैसा नहीं दे रहे, बल्कि यह सारा पैसा आपका सरकारी खजाने में आ रहा है। उन्होंने कहा कि अब पैसा कैसे आ रहा है, यह पैसा पहले भी आता था लेकिन खजाने में आने से पहले नेताओं की जेबों में चला जाता था। उवके स्विस बैंक खातों में जमा होता था लेकिन अब यह सारे का सारा पैसा पंजाब के खजाने में जमा होने लगा है।
  इस दौरान केजरीवाल ने लोगों से किए गए वादों को लेकर कहा कि हमने जो भी वादे किए थे, उनमें से कई वादे पूरे भी कर दिए है। जालंधर में पीजीआई की तरह ही बड़ा अस्पताल खुलेगा। केजरीवाल ने कहा कि आप अगर कांग्रेस को वोट देंगे तो कोेई फायदा नहीं होगा, क्योंकि काम तो सरकार को करना है। कांग्रेस का उम्मीदवार जीत गया तो बिना बात के झगड़ा होगा, नुक्ताचीनी होगी, जिससे काम प्रभावित होगा।  आप भगवंत मान पर भरोसा करें, सब ठीक ही होगा। मोहल्ला क्लीनिक को लेकर उन्होंने कहा कि आज सभी का ईलाज व टेस्ट मुफ्त हो रहे है। इसके बाद सीएम मान कहां पीछे रहने वाले थे। उन्होंने भी आनन फानन में पंजाब की डिप्टी सीएम रहे सुखबीर सिंह बादल पर हमला बोल दिया।
  उन्होंने पंजाब के सरकारी दफ्तरों के समय में हुए बदलाव को लेकर हाल ही में सुखबीर बादल की तरफ से दिए गए बयान पर कहा कि सुखबीर बादल तो खुद 10 बजे के बाद उठता है, सरकारी दफ्तरों के सुबह साढ़े सात बजे के समय के बदलावे के बारें में उन्हें क्या पता ? इसके बाद सीएम मान कांग्रेस के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की कारगुजारी पर भी सवाल खड़े कर दिए। सीएम मान ने पंजाब सरकार की तरफ से यूपी के बाहुबली मुख्तार अंसारी के लिए नियुक्त किए गए वकील की फीस को लेकर पिछली सरकार पर निशाना साधा। इस दौरान उन्होंने कहा कि वह मुख्तार अंसारी के लिए नियुक्त किए गए वकील की फीस नहीं देंगे। आपको बता दें कि जालंधर पहुंचने से पहले ही आज सीएम भगवंत मान ने सोशल मीडिया के जरिए कह दिया था कि उनकी सरकार ने मुख्तार अंसारी के लिए नियुक्त किए गए वकील की फीस के 55 लाख रुपए की अदायगी नही करेगी व इस पर रोक लगा दी गई है।
     सीए मान ने ट्वीट कर कहा था कि यूपी के अपराधी को आराम व सुविधाओं के साथ रोपड़ जेल में रखा गया था। उसको 48 बार वारंट जारी हुआ, इसके बाद भी वह पेश नहीं हुआ, जबकि महंगे वकीलों पर 55 लाख खर्च कर दिए गए। सीएम मान ने कहा कि मैंने लोगों के टैक्स में से खर्च होने वाली इस रूपयों की फाइल वापस कर दी। उन्होंने कहा कि जिन मंत्रियों के आदेश पर यह फैसला किया गया, उनसे खर्चा वसूलने के बारे में विचार किया जा रहा है। सीएम भगवंत मान ने कहा कहा कि जुलाई महीने में आदमपुर हवाई अड्डा और लुधियाना का हलवारा हवाई अड्डा चालू हो जाएगा। दोनों स्थानों से उड़ानें शुरू हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि जालंधर की समस्याएं उनकी टिप्स पर हैं। कुछ सड़कें जैसे आदमपुर वाली सड़क एनएचएआई के अंडर आती है की समस्या है।
   उन्होंने कहा कि वह एनएचएआई से बात करेंगे यदि उन्होंने काम शुरू नहीं किया तो पंजाब सरकार खुद ही कड़क बना देगी। जालंधर में कूड़े की समस्या को हल कर दिया जाएगा। इससे पहले आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने रैली स्थल पर पहुंचने से पहले आज शहर के कारोबारियों और उद्योगपतियों के साथ एक तीन सितारा होटल में बैठक की। कारोबारियों और उद्योगपतियों ने दोनों नेताओं के सामने उद्योगों और व्यापार को लेकर आ रही समस्याओं को रखा। इस दौरान केजरीवाल ने व्यापारियों को भरोसा दिलाया कि जल्द ही व्यापारियों की हर समस्या का समाधान होगा। उन्होंने कहा कि जिस ढांचे को बिगड़े 75 साल हो गए हैं, उसे ठीक करने में कुछ समय तो लगेगा ही, लेकिन सीएम मान पंजाब की हर समस्या का हल करेंगे, बस उन पर विश्वास कीजिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *