उप चुनाव में वोटिंग दौरान हुए कईं जगहों पर झगड़े … आप पर लगा बाहरी राज्यों से नेता ला माहौल खराब करने का आरोप

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स

कांग्रेस के बूथ पर बैठी महिला मंदीप कौर ने लगाया हमलावरों पर उसके कपड़े फाड़ने का आरोप 

टाकिंग पंजाब

जालंधर। जिले में हो रहे लोकसभा के उप चुनाव दौरान कुछ इलाकों में जमकर हंगामा देखने को मिला। इस दौरान कहीं पर आप कार्यक्रताओं ने कांग्रेस पर तो कहीं कांग्रेस ने आप पर गुंडागर्दी करने के आरोप लगाए। सबसे पहले ढन्न मोहल्ला में वोटिंग दौरान माहौल तनावपूर्ण हो गया। यहां पर कांग्रेस के कार्यक्रताओं ने आरोप लगाया कि बूथ पर आम आदमी पार्टी के कुछ लोग आए और उन्होंने वहां पर विरोधी दलों के बूथ तोड़ डाले। लोगों का कहना है कि जिन लोगों ने बूथों पर हमला किया वह सारे नशे में धुत थे व उनके पास तेजधार हथियार भी थे।

    कांग्रेस के बूथ पर बैठी महिला मंदीप कौर ने आरोप लगाया कि हमलावरों ने उसके कपड़े फाड़ डाले व गले से सोने की चेन भी छीन कर ले गए। मंदीप कौर ने कहा कि न तो उनकी किसी से कोई दुश्मनी थी व न ही उन्होंने किसी से कुछ कहा, लेकिन इसके बावजूद आरोपियों ने उसके कपड़े फाड़ दिए।  एक ओर मामले अमृतसर के बाबा बकाला से आम आदमी पार्टी विधायक दलवीर सिंह टोंग को गिरफ्तार कर लिया गया है। चुनाव आयोग के नियमों के मुताबिक मतदान खत्म होने के 40 घंटे पहले तक कोई भी बाहरी व्यक्ति लोकसभा क्षेत्र में नहीं घूम सकता, इसके बावजूद वह शाहकोट में घूम रहे थे। शाहकोट से कांग्रेस विधायक हरदेव सिंह लाडी ने उन्हें घेर लिया व मौके पर पुलिस बुला ली। पुलिस आप विधायक को हिरासत में लिया व थाने ले गई।

   एक ओर मामले में जालंधर कैंट में पूर्व विधायक सरबजीत सिंह मक्कड़ ने आप विधायक दलजीत सिंह भोला ग्रेवाल पर हलके के बूथ पर घूमने और पैसे बांटने के आरोप लगाए। मक्कड़ ने आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी बाइक नंबर पीबी 91 ई 9155 है। जिस पर बाहरी जिले का आप विधायक उनके कैंट हलके में लोगों को पैसे बांट रहा है। इस दौरान जब पूर्व विधायक मक्कड़ ने आप विधायक दलजीत सिंह भोला से पूछा कि वह बाहरी जिले से है और यहां पर क्या कर रहे है ?। इस पर आप विधायक दलजीत सिंह भोला ने कहा कि मुझे पता है कि मैं यहां पर नहीं आ सकता। उन्होंने मक्कड़ को कहा कि आप इस मामले की चुनाव आयोग से शिकायत कर दें।    कांग्रेस विधायक हरदेव सिंह लाडी की तरफ से चुनाव आयोग को की गई शिकायत के बाद आप विधायक पर केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया, हालांकि बाद में पुलिस ने उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया। इसी बीच भाजपा के बूथ पर बैठे कार्यकर्ताओं ने कहा कि उनका बूथ तोड़ दिया गया व उनके एक कार्यकर्ता पर दातरों से हमला किया गया। उसके सिर पर चोटें आई हैं। सूचना मिलते ही पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंच गए व जैसे ही पुलिस वाले मौके पर पहुंचे लोगों ने पुलिस व सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि जिन लोगों पर हमला हुआ है उनके बयान दर्ज कर लिए गए हैं व जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

वेस्ट के भार्गव कैंप में नारी निकेतन के पास बूथ पर समाजवादी पार्टी के वर्कर का सिर फोड़ दिया गया। वोटिंग के दौरान जालंधर वेस्ट के भार्गव कैंप में नारी निकेतन के पास लगे बूथ पर हिंसक झड़प हुई है। मारपीट के दौरान कुछ देर के लिये बूथ पर वोटिंग रोकी गई। विरोधी पार्टी के वर्करों द्वारा पत्थरबाजी हुई है। पत्थरबाजी में एक युवक बुरी तरह से लहुलुहान हुआ है। उसे गंभीर हालात में अस्पताल दाखिल करवाया गया है ।  इसके अलावा जालंधर वेस्ट के तहत आते भार्गव कैंप में एक बूथ पर कार्यकर्ताओं के भिड़ने का मामला सामने आया है। इस दौरान कई कार्यकर्ता घायल हुए हैं। इसकी सीसीटीवी फुटेज भी सामने आई है। सीसीटीवी में दिख रहा कि बूथ के बाहर कार्यकर्ताओं में जमकर हाथापाई हुई। घायल कार्यकर्ताओं को उपचार के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।    इसके अलावा फिल्लौर से कांग्रेस विधायक विक्रमजीत चौधरी ने सोशल मीडिया पर वीडियो डाली, जिसमें उन्होंने दावा किया है कि उन्होंने आम आदमी पार्टी के बाहरी नेताओं को पकड़ा है। हालांकि जिनको पकड़ा गया था, वह दावा कर रहे हैं कि वह यहां चुनाव में नहीं बल्कि बीज लेने आए थे। एक ओर मामले में आदमपुर में पूर्व अकाली विधायक पवन टीनू ने आरोप लगाया कि यहां पोलिंग बूथ में अटारी से आए आम आदमी पार्टी के वर्कर बैठे हुए हैं। उन्होंने कहा कि लोकल कोई भी बैठे, हमें कोई एतराज नहीं है। चुनाव आयोग के ही नियम है कि कोई बाहरी व्यक्ति नहीं आ सकता। इसके बावजूद यह सब हो रहा है। ऐसे में क्या यह फ्री एंड फेयर इलेक्शन है ?।   एक ओर मामले में जालंधर कैंट में पूर्व विधायक सरबजीत सिंह मक्कड़ ने आप विधायक दलजीत सिंह भोला ग्रेवाल पर हलके के बूथ पर घूमने और पैसे बांटने के आरोप लगाए। मक्कड़ ने आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी बाइक नंबर पीबी 91 ई 9155 है। जिस पर बाहरी जिले का आप विधायक उनके कैंट हलके में लोगों को पैसे बांट रहा है। इस दौरान जब पूर्व विधायक मक्कड़ ने आप विधायक दलजीत सिंह भोला से पूछा कि वह बाहरी जिले से है और यहां पर क्या कर रहे है ?। इस पर आप विधायक दलजीत सिंह भोला ने कहा कि मुझे पता है कि मैं यहां पर नहीं आ सकता। उन्होंने मक्कड़ को कहा कि आप इस मामले की चुनाव आयोग से शिकायत कर दें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *