कर्नाटक व पंजाब में चले मुख्य मुद्दों के सहारे 2024 की जंग जीतने की तैयारी में विपक्ष

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स
2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों में विपक्ष का सहारा बनेगें फ्री बिजली व राशन, महिलाओ को सहायता, बसों में महिलाओं को फ्री यात्रा जैसे मुद्दे
टाकिंग पंजाब 
नई दिल्ली। कर्नाटक में मिली बड़ी जीत की बाद अब कांग्रेस व अन्य विपक्षी दल हौंसले से लबालब दिखाई दे रहे हैं। इस चुनाव को जीतने की बाद कांग्रेस व अन्य विपक्षी दल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारीयों में जुटना शुरू हो गए हैं। सूत्रों की माने तो कांग्रेस पार्टी की अगले हफ्ते एक बड़ी बैठक होने वाली है, जिसमे अहम मुद्दों पर बात होगी।
  अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाली इस बैठक में पार्टी कुछ बड़े फेरबदल का पूरा प्लान तैयार कर उसे अमल में ले आएगी। इसके अलावा इस बैठक में लोकसभा चुनावों की बजाय विधानसभा के चुनावों पर फोकस करने के लिए नेताओं को तैयारियों के साथ आने को कहा गया है। जानकारों के मुताबिक बैठक में कर्नाटक के चुनावी घोषणापत्र के उन पांच मुद्दों को सामने रखकर आगे की रणनीति बनाई जानी है, जिससे विधानसभा के चुनावों के जैसे ही नतीजे मिल सकें।
   पार्टी से जुड़े सूत्रों के अनुसार अगले विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी में व्यापक स्तर पर नई योजनाओं को बनाने के लिए अलग-अलग नेताओं को जिम्मेदारियां दी गई हैं। सूत्रों की माने तो जल्द ही होने वाली इस बैठक में सबसे बड़ा मुद्दा कर्नाटक में चुनावी घोषणा पत्र को आने वाले विधानसभा के सभी चुनावों में लागू किए जाने का है। माना जा रहा है कि कांग्रेस हिमाचल प्रदेश में पुरानी पेंशन बहाली जैसे मुद्दे पर न सिर्फ सत्ता में आई, बल्कि कर्नाटक के चुनाव में भी सत्ता में वापसी की है।
   कहा जा रहा है कि कांग्रेस व अन्य विपक्षी दल जो पांच मुख्य मुद्दों पर फोकस कर रहे है, उनमे फ्री बिजली, परिवार की महिला मुखिया को मासिक सहायता, मुफ्त में राशन, बसों में महिलाओं को फ्री यात्रा व बेरोजगारों का मुद्दा शामिल है। यह वहीं मुद्दे हैं जिनके सहारे आप पंजाब में सत्ता में आई थी व हाल ही में जालंधर लोकसभा का चुनाव भी जीत गईं थी। कांग्रेस पार्टी अब आने वाले चार राज्यों के विधानसभा चुनाव में अब उन पांच घोषणाओं के साथ ही चुनाव में उतरेगी व 2024 में भी यह ही मुद्दे हावी रहने वाले है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *