सेंट सोल्जर में तंबाकू जागरूकता विषय पर सैमीनार का आयोजन

शिक्षा

छात्र समाज को नशामुक्त बनाने का पूरा प्रयास करेंगे- वाईस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा

टाकि‍ंग पंजाब

जालंधर। सेंट सोल्जर नर्सिंग ट्रेनिंग इंस्टीच्यूट खाम्ब्रा द्वारा तंबाकू दुष्प्रभाव विषय पर विशेष सैमीनार का आयोजन किया गया। जिसमें सिविल हॉस्पिटल जालंधर से एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ.आदित्यपाल सिंह मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित हुए। उनका स्वागत प्रिंसिपल नीरज सेठी द्वारा किया गया। डॉ.आदित्यपाल ने कहा कि तंबाकू एक ऐसी बीमारी है, जिससे जंग लड़ कर ही जीता जा सकता है। उन्होंने फर्स्ट हैंड, सेकंड हैंड, थर्ड हैंड स्मोकिंग के बारे में जानकारी देते तंबाकू के बुरा प्रभावों, धूम्रपान के विभिन्न रूप के बारे में बताया।
        इसकी गिरफ्त में फंसा व्यक्ति बीमार होता है। ऐसे में उसे सहानुभूति दिखा कर ही इस बीमारी से बचाया जा सकता है। डॉ.आदित्यपाल ने कहा कि नशे की रोकथाम के लिए जरूरत है कि समाजसेवी संस्थाएं व जागरूक लोगों को आगे आने की। उन्होंने सभी को इस में सहभागी बन कर नशे के खिलाफ एक व्यापक अभियान चलाना की अपील की।
        प्रिंसिपल नीरज सेठी ने कहा कि तंबाकू एक गंभीर समस्या के रूप में उभर कर सामने आ रहा है। सभी को आगे आकर इस मुहिम में भागीदार बनाने की जरूरत है। वाईस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा मुख्य अतिथियों का धन्यवाद करते हुए उन्होंने विश्वास दिलाया की सेंट सोल्जर इस मुहिम में उनके साथ है और हमारे छात्र आगे आकर लोगों को जागरूक करेंगे और समाज को नशामुक्त बनाने के पूरे प्रयास करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *