एलपीयू कैंपस में आर्किटेक्चरल कन्वेंशन नासा-2023 का उद्घाटन

शिक्षा

चांसलर डॉ. अशोक कुमार मित्तल ने की देश में नासा के जोन की ऊर्जा की प्रशंसा

टाकिंग पंजाब

जालंधर। लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (एलपीयू) 65वें वार्षिक नेशनल एसोसिएशन ऑफ स्टूडेंट्स ऑफ आर्किटेक्चर (नासा) कन्वेंशन की मेजबानी कर रही है, जिसका उद्घाटन काउंसिल ऑफ आर्किटेक्ट्स (सीओए इंडिया) के चेयरमैन प्रोफेसर (आर) अभय विनायक पुरोहित ने किया। यह कार्यक्रम 30 से अधिक सेमिनारों, 100+ शीर्ष वास्तुकारों द्वारा 60 कार्यशालाओं का साक्षी बनेगा, जो दुनिया भर के 4,500 से अधिक नवोदित आर्किटेक्ट्स को सीखने और आगे बढ़ने का अवसर प्रदान करेगा। अपने संबोधन में, प्रोफेसर पुरोहित ने आर्किटेक्टस के सामने आने वाली चुनौतियों के बारे में बात की और विद्यार्थियों  को उन्हें अवसरों के रूप में देखने के लिए प्रोत्साहित किया।
       उन्होंने विद्यार्थियों की एक स्मार्ट पीढ़ी के रूप में प्रशंसा की जो बदलती परिस्थितियों के अनुकूल हो सकते हैं और विश्व स्तर पर सक्षम आर्किटेक्ट बन सकते हैं। एलपीयू के चांसलर डॉ. अशोक कुमार मित्तल ने कैंपस में इतने सारे आर्किटेक्चर के विद्यार्थियों को देखकर अपना उत्साह व्यक्त किया और देश में नासा के सभी छह जोन की ऊर्जा की प्रशंसा की। अमीराती उद्यमी डॉ बू अब्दुल्ला और मैड्रिड की वास्तुकार सारा सरवेरा सहित अन्य सम्मानित अतिथियों ने भी वास्तुकला और स्थिरता पर अपने विचार साझा किए।
      बू अब्दुल्ला समूह के अध्यक्ष और अमीराती उद्यमी डॉ बू अब्दुल्ला ने पहली बार लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (एलपीयू) और पंजाब का दौरा करने पर अपार खुशी और सम्मान व्यक्त किया। उन्होंने शिक्षा में उत्कृष्टता को बढ़ावा देने में एलपीयू के प्रयासों की सराहना करते हुए भारत के साथ और अधिक सहयोग की इच्छा व्यक्त की। इस कार्यक्रम में प्रो चांसलर रश्मी मित्तल, वाइस चांसलर डॉ. प्रीति बजाज, मुख्य वास्तुकार और नासा के शीर्ष पदाधिकारियों सहित कई अन्य सम्मानित गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति भी थी। नासा के अध्यक्ष तरुण कृष्ण, सलाहकार मनोघा, इवेंट हेड हरि सेसिकुमार, उपाध्यक्ष नीरज कुमार, और अन्य सभी पदाधिकारियों ने सम्मेलन के प्रति  अपनी खुशी और उत्साह को व्यक्त किया, और इसे वास्तुकला और डिजाइन का एक शानदार उत्सव बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *