सिद्दू मूसेवाला के जन्मदिन पर भावुक हुई मां चरणकौर..लिखा, आपकी बहुत याद आ रही है आज

आज की ताजा खबर पंजाब
आंसूओं व शब्दों से बयान किया मां ने अपना दर्द .. कहा, बेटे बेशक तुम मुझे चलते-फिरते नहीं देखते, पर मैं तुम्हें अपने आसपास हमेशा महसूस करती हूं
टाकिंग पंजाब
चंडीगढ़। जन्मदिन मुबारक बेटा। आज के दिन मेरी मुरादें व दुआएं पूरी हुई थी, जब मैंने तुम्हे पहली बार अपनी बुकल की गर्माहट में महसूस किया था। मुझे पता लगा था कि मुझे अकाल पुरख ने बेटे की दात बख्शी है। शुभ आपको पता है, आपके छोटे-टोटे पैरों के ऊपर हल्की हल्की लाली थी। जिनकों यह नहीं पता था कि इन नन्हें कदमों ने गांव में बैठे ही पूरी दुनिया का सफर कर लेना है। यह बातें पंजाबी गायक सिद्दू मूसेवाला की मां ने भावुक होते हुए आज कहीं। आज सिद्धू मूसेवाला का आज जन्मदिन है व बेटे के जन्मदिन पर चरण कौर ने सिद्धू के लिए एक भावुक पोस्ट सोशल मीडिया पर पोस्ट की है। इस पोस्ट में सिद्दू मूसेवाला के जन्मदिन पर उनकी मां ने अपना दर्द आंसूओं व शब्दों से बयान किया।
   चरण कौर ने आगे लिखा है कि तेरी मोटी मोटी आंखें थी, जो अंदर से सच्च को देखते ही पहचानने का हुनर लेकर आई थी। वह नहीं जानती थी कि वह पंजाब की पीढ़ी को दुनिया को देखने का अलग नजरिया दे कर दुनिया से चले जाएंगी। इन खूबियों की पहचान बनने वाली आपकी वह कलम, जिसको पकड़ने वाले छोटे-छोटे हाथ थे, जिन्हें देख कर मुझे यह पता नहीं लगा था कि यह हाथ युग को पलटने की समर्थता रखते हैं। दस्तार जैसे अनमोल ताज को संभाल कर रखने वाले सिर पर भरे हुए बाल थे, जिन्हें मैं नहीं जानती थी कि मैंने उन्हें किस समय आखिरी बार बांधना है। चरणकौर ने आगे लिखा है, अगर उस समय अकाल पुरख मुझे बता देते कि जिस बेटे की मैं मां बनने आई हूं, उसका जन्म ही दुनिया को सच का रास्ता दिखाने के लिए हुआ है तो मैं आपके लेखों में लिखी साजिशों व हमलों को अपने हिस्से में लिख लेती।
    चरणकौर लिखती हैं कि बेटे बेशक तुम मुझे चलते-फिरते नहीं देखते, पर मैं तुम्हें अपने आसपास हमेशा महसूस करती हूं। बेटे आप जहां भी हो, यही आपके जन्मदिन पर अरदास करती हूं। आपकी बहुत याद आ रही है आज। चरण कौर ने कहा कि आज भी कई लोग उनके बेटे सिद्धू के बारे में बुरा बोलने से रुक नहीं रहे। पंजाब सरकार मुद्दे की बात नहीं कर रही है। जो लोग सिद्धू के बारे में बुरा भला बोल रहे हैं, उनको मां चरण कौर ने उनके गीतों का जिक्र कर जवाब दिया। उन्होंने कहा कि वो तब तक चुप बैठने वाली नहीं है, जब तक उन्हें न्याय नहीं मिलता। आपको बता दें कि तकरीबन 12 दिन पहले 29 मई को सिद्धू मूसेवाला की हत्या को एक साल पूरा हुआ था। आज सिद्दू मूसेवाला का जन्म दिन है व सिद्दू मूसेवाला के फैन जो आज भी उनको हद से ज्यादा प्यार करते हैं, उनके जन्मदिन पर पहुंच रहे हैं। अपने बेटे के जन्मदिन पर उसको याद करते हुए सिद्दू मूसेवाला की मां ने यह भावुक पोस्ट शेयर की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *