पहलवानों को खल रही प्रधानमंत्री की चुप्पी ..विनेश फोगाट बोलीं, पीएम की चुप्पी से हूं आहत

आज की ताजा खबर खेल
एक समाचार एजेंसी को दिए इंटरव्यू में बोली विनेश फोगाट .. जब मैं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से बात कर रही थी तो वह फोन पर व्यस्त थे
टाकिंग पंजाब
नईं दिल्ली। सांसद व भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण के मामले में देश के प्रधानमंत्री का अभी तक कोई ब्यान सामने नहीं आया है। प्रधानमंत्री की इस मामले में चुप्पी को लेकर पहलवान काफी आहत नजर आ रहे हैं व उनको पीएम की चुप्पी काफी खल रही है। महिला पहलवान विनेश फोगाट ने एक समाचार एजेंसी को दिए इंटरव्यू में खुद यह कहा है कि वह प्रधानमंत्री की चुप्पी से आहत हैं। उन्होंने तो यह भी कहा कि खेल मंत्री से पहलवानों की मुलाकात एक ओपचारिकता थी। जब मैं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से बात कर रही थी तो वह फोन पर व्यस्त थे। उन्हें मेरी चिंताएं सुनने में कोई दिलचस्पी नहीं थी।
    विनेश फोगाट ने कहा कि खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कुछ दिन पहले पहलवानों को भरोसा दिया था कि 15 जून को केस की चार्जशीट पेश होगी व 30 जून तक डब्बलयूएफआई के चुनाव करा लिए जाएंगे। अब हम चार्जशीट का इंतजार कर रहे हैं। अगर बृजभूषण पर ठोस कार्रवाई नहीं होती तो इसी रात को मीटिंग कर अगले दिन के आंदोलन का फैसला कर ऐलान कर दिया जाएगा। सरकार ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना शुरू नहीं करने दिया तो रामलीला मैदान या फिर किसी अन्य जगह पर आंदोलन शुरू किया जाएगा। विनेश फोगाट ने कहा कि ट्रेनिंग कैंप व टूर्नामेंट में बृजभूषण युवा महिला पहलवानों को अकेला पाकर छूने के लिए हर संभव तरीके का इस्तेमाल करते थे। ऐसा एक बार नहीं, बार-बार होता था। बृजभूषण ताकतवर आदमी हैं व उनकी ताकत के कारण हमें घर बैठने के लिए मजबूर किया जा रहा है।
    हमारी बात कोई सुन ही नहीं रहा था। मजबूर होकर हमें सार्वजनिक प्रदर्शन करना पड़ा, ताकि देश को पता चले कि देश के पहलवानों से कैसा व्यवहार होता है। उधर दूसरी तरफ महिला पहलवाानों के यौन शोषण के केस में दिल्ली पुलिस ने 3 देशों कजाकिस्तान, मंगोलिया व इंडोनेशिया से जांच में मदद मांगी है। इनके कुश्ती संघों को नोटिस भेजकर उन जगहों की सीसीटीवी फुटेज व फोटो देने को कहा है, जहां महिला पहलवानों ने बृजभूषण पर यौन शोषण के आरोप लगाए हैं। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने 2 महिला पहलवानों को नोटिस भेजकर यौन शोषण के फोटो, ऑडियो व वीडियो सबूत मांगे हैं। इसमें उनके होटल में ठहरने से लेकर रूममेट्स तक के बारे में पूछा गया है। यौन शोषण की घटनाओं की तारीख और समय, WFI कार्यालय में उनकी यात्राओं की अवधि, पहलवानों के रूममेट्स की पहचान और संभावित गवाह, खासकर अगर वे उस समय विदेश में थे, का ब्योरा भी मांगा गया है।
  इसके अलावा उस होटल की जानकारी मांगी गई है, जिस होटल में पहलवान बृजभूषण के कार्यालय के दौरान रुकी थी। एक पहलवान और उसके रिश्तेदार से धमकी भरे फोन कॉल के बारे में जानकारी मांगी है। कोई भी वीडियो, फोटोग्राफ, कॉल रिकॉर्डिंग या वॉट्सऐप चैट देने को कहा गया है। इस मामले में अब खाप पंचायते भी सख्त नजर आ रही हैं, जिसके चलते उन्होंने बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग की है। इतना ही नहीं, खाप के प्रतिनिधियों की जनता संसद ने 14 जून को हरियाणा बंद का ऐलान कर दिया है। इस दौरान हरियाणा में रोड व ट्रेनों के अलावा दिल्ली को दूध-सब्जी की सप्लाई भी बंद कर दी जाएगी। दलाल खाप और भारत भूमि बचाओ संघर्ष कमेटी ने 25 मांगों का प्रस्ताव पास किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *