एलपीयू में एक्सचेंज प्रोग्राम के लिए इंग्लैंड के 15 स्टूडेंट्स का आगमन

शिक्षा

हमें ग्रीनविच विश्वविद्यालय के साथ साझेदारी स्थापित करने पर गर्व है- डॉ. अमन मित्तल

टाकिंग पंजाब

जालंधर। यूनिवर्सिटी ऑफ ग्रीनविच, यूनाइटेड किंगडम (यूके) के 15 विद्यार्थियों और फैकल्टी के एक समूह ने लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (एलपीयू) कैंपस में एक महीने के स्टूडेंट एक्सचेंज प्रोग्राम की शुरुआत की है। विभिन्न विषयों का प्रतिनिधित्व करने वाले ये विदेशी विद्यार्थी भारत और एलपीयू के अनूठे पहलुओं के बारे में जानने के लिए 12 जुलाई, 2023 तक रुकेंगे। एलपीयू कैंपस में पहुंचने पर, विद्यार्थी एलपीयू के फैकल्टी और विद्यार्थियों द्वारा आयोजित विभिन्न इंटरैक्टिव गतिविधियों और शिक्षाओं में उत्सुकता से भाग ले रहे हैं। इनमें हिंदी भाषा, भारतीय खाना पकाने, नृत्य, शिल्प, राजनीति, समाजशास्त्र और योग के साथ-साथ भारतीय व्यापार दर्शन, फिजियोथेरेपी, एर्गोनॉमिक्स और जीवन शैली पर महत्वपूर्ण व्याख्यान शामिल हैं।
       एलपीयू के वाईस प्रेजिडेंट और अंतर्राष्ट्रीय मामलों के विभाग के प्रमुख डॉ. अमन मित्तल ने कहा कि हमें ग्रीनविच विश्वविद्यालय से एलपीयू परिसर में आने वाले स्टूडेंट्स का स्वागत करने और उन्हें एक व्यापक सांस्कृतिक और शैक्षिक अनुभव प्रदान करने में अत्यंत प्रसन्नता है। एलपीयू का दुनिया भर के कई विश्वविद्यालयों के साथ आपसी सहयोग है, और हमें ग्रीनविच विश्वविद्यालय के साथ साझेदारी स्थापित करने पर गर्व है।
     हम अपने स्टूडेंट्स और भागीदार विश्वविद्यालयों के स्टूडेंट्स के लिए अंतरराष्ट्रीय एक्सपोज़र और सीखने के अवसर प्रदान करना जारी रखने की आशा करते हैं। आने वाले विद्यार्थी विभिन्न प्रकार के विषयों से हैं, जिनमें विज्ञापन, डिजिटल मार्केटिंग, आर्किटेक्चर, अंतर्राष्ट्रीय व्यापार, प्रबंधन, समाजशास्त्र, अपराध विज्ञान, मनोविज्ञान, इंजीनियरिंग डिजाइन, राजनीति, नवाचार और फार्मास्युटिकल साइंस शामिल हैं। प्रसिद्ध थेम्स नदी के तट पर विश्व के विरासत स्थल पर आधारित, इस विश्वविद्यालय के लंदन और केंट में परिसर हैं, जो 130 से अधिक देशों के कई हजारों विद्यार्थियों की मेजबानी कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *