अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस हैं एचएमवी के तीनों हॉस्टल

शिक्षा

अभिभावकों का धन्यवाद जो अपनी बेटियों के लिए एचएमवी को पहली पसंद मानते हैं- प्रो. डॉ. अजय सरीन

टाकिंग पंजाब

जालंधर। हंस राज महिला महाविद्यालय सदैव ही अपने रेजीडेंट स्कालर्स को पढऩे, बढऩे व आत्मनिर्भर बनाने के लिए उपयुक्त वातावरण प्रदान करने के लिए अग्रसर रहता है। शैक्षणिक विकास के लिए एचएमवी एक बेहतरीन वातावरण प्रदान करता है। प्राचार्या प्रो. डॉ. अजय सरीन के नेतृत्व में एचएमवी ने अपना स्थान अग्रणी शिक्षण संस्थानों में बनाया है जहां छात्राओं को बेहतरीन शैक्षणिक व आवासीय सुविधा मिल रही है। एचएमवी के कैंपस में तीन बेहतरीन हॉस्टल हैं, जिनके नाम ओजस्वी, कीर्ति व प्रगति हैं। हॉस्टल प्रांगण बहुत वाइब्रेंट हैं।
    एचएमवी अपने एथलीट्स को अलग हॉस्टल की सुविधा भी प्रदान करता है। स्पोट्र्स हॉस्टल में नेशनल, इंटरनेशनल, स्टेट स्तर के खिलाड़ी रहते हैं जिसमें उन्हें फ्री बोर्डिंग व लॉजिंग की सुविधाएं दी जाती हैं। खिलाड़ी अपनी पढ़ाई के साथ-साथ अपने खेल पर भी फोकस कर सकते हैं। रेजीडेंट स्कालर्स के लिए हॉस्टल में एसी कमरे, सभी सुविधाओं से लैस उपलब्ध हैं।
    हॉस्टल प्रांगण में वाई-फाई की सुविधा से लैस कम्प्यूटर लैब की भी सुविधा है ताकि छात्राएं तकनीकी रूप से भी सुदृढ़ रह सकें। इसके अतिरिक्त छात्राएं कॉलेज की सैंट्रल लाइब्रेरी का लाभ शाम के समय में उठा सकती हैं। इसके अतिरिक्त ऑन कैंपस एटीएम, ई-बैंकिंग लॉबी, शॉपिंग स्टोर आदि पर छात्राएं अपनी दैनिक जरूरतें पूरी कर सकती हैं। कॉलेज में ही सैलून, बूटीक आदि की भी सुविधा उपलब्ध है। मैस में पौष्टिक भोजन दिया जाता है तथा मैस के मैन्यू को छात्राओं द्वारा ही बनाया जाता है।
    हॉस्टल की वार्डनस छात्राओं को आरामदायक वातावरण उपलब्ध करवाने के लिए तत्पर हैं। एचएमवी के हॉस्टल में उन सभी छात्राओं को भी दाखिला दिया जाता है जिनके अभिभावक विदेश में रहते हैं। प्राचार्या प्रो. डॉ. अजय सरीन ने अभिभावकों का धन्यवाद किया कि वह अपनी बेटियों के लिए एचएमवी को पहली पसंद मानते हैं। एचएमवी उत्तर भारत का अग्रणी संस्थान है जहां छात्राओं के लिए शैक्षणिक विकास के लिए असीम संभावनाएं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *