ईदगाह पहुंचे सांसद सुशील रिंकू व मंत्री बलकार सिंह.. मुस्लिम भाईचारे को दी ईद की बधाई

आज की ताजा खबर धर्म
शहर में कईं जगह की गई नमाज अदा.. धूम-धाम से मना बकरीद का त्योहार..
टाकिंग पंजाब
जालंधर। बकरीद का त्योहार जालंधर के गुलाब देवी रोड स्थित मस्जिद व इमाम नासिर मस्जिद में धूमधाम से मनाया गया। गुलाब देवी मस्जिद में नमाज अदा करने के दौरान जालंधर के आम आदमी पार्टी सांसद सुशील रिंकू व स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह भी पहुंचे। इन दोनों नेताओं का स्वागत ईदगाह के प्रधान नासिर हसन सलमानी व कलीम आजाद ने किया। सांसद सुशील रिंकू व स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह ने मस्जिद में पहुंच कर मुस्लिम भाईचारे को ईद की मुबारकबाद दी व उनके साथ नमाज भी अदा की। इस दौरान सांसद सुशील रिंकू ने कहा कि हम सभी ईद के इस त्योहार पर मुस्लिम भाईचारे की खुशी में शामिल होने आए हैं व मुस्लिम भाईचारे को ईद के इस पवित्र दिन की हार्दिक शुभकामनाएं। उन्होंने कहा कि वह हर मौके पर मुस्लिम भाईचारे के साथ खड़े हैं।
    इस अवसर पर ईदगाह के प्रधान नासिर हसन सलमानी व कलीम आजाद ने कहा कि नमाज का टाईम टेबल पहले ही जारी कर दिया गया था। उन्होंने कहा कि गुलाब देवी रोड स्थित ईदगाह में ईद की नमाज 9 बजे अदा की गई, जिसमें सांसद सुशील रिंकू व मंत्री बलकार सिंह ने आकर मुस्लिम भाईचारे को मुबारकबाद दी। गुलाब देवी रोड स्थित मस्जिद व इमाम नासिर मस्जिद के अलावा मस्जिद बिलाल अशोक नगर, दानिशमंदा मस्जिद, जनता कॉलोनी, फातिमा मस्जिद, मस्जिद बूटा मंडी, मस्जिद नूरपुर, मुस्लिम कॉलोनी, मस्जिद फिरदौस कचहरी आदि में भी ईद की नमाज अदा की गई। इस दौरान मुस्लिम भाईचारे ने ईद की नमाज अदा की व एक दूसरे के गले लग बधाई दी। इस दौरान सभी ने देश में अमन शांति की दुआ मांगी व कहा कि अल्लाह सभी पर मेहर बनाए रखें।
    उधर दूसरी तरफ ईद के इस मौके पर राज्य के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी मुस्लिम भाईचारे को मुबारकबाद दी। राज्यसभा सांसद क्रिकेटर हरभजन सिंह भज्जी ने भी ट्वीट कर लिखा कि पवित्र ईद की सभी को मुबारकबाद। यह त्योहार कुर्बानी, भाईचारे और आस्था को रेखांकित करता है। यह हमें साझा तौर पर अपने समाज की देखभाल उसे बेहतर और अधिक सुंदर के दृष्टिकोण को विकसित करने के लिए प्रेरित करता है। सभी को ईद मुबारक। अकाली सांसद हरसिमरत कौर बादल ने ट्वीट कर लिखा है जैसा कि हम ईद अल-अजहा मनाते हैं, आइए हम इस अवसर के महत्व पर विचार करें, जो हमें बलिदान, विश्वास, सांप्रदायिक सद्भाव और सामूहिक कल्याण के मूल्यों का स्मरण करवाता है। हमारे देश के सभी नागरिकों को पवित्र ईद की शुभकामनाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *