ईद अल-अजहा का त्योहार त्याग, विश्वास और क्षमा के महान मूल्यों का प्रतीक है : सुशिल रिंकू

धर्म

शांतिपूर्ण, सामंजस्यपूर्ण और प्रगतिशील समाज का निर्माण करने का दृढ़ संकल्प लें : नासिर सलमानी.

टाकिंग पंजाब
जालंधर। ईद-उल-अजहा (बकरीद) का पर्व वीरवार को धूमधाम से देशभर में मनाया गया। देशभर की मस्जिदों में नमाज अदा की गई। शहर में सबसे बड़ी नमाज ईदगाह गुलाब देवी रोड पर अदा हुई। यहां पर कारी खुर्शीद, हाफिज मोहम्मद अदनान ने नमाज अदा कराई व बताया कि ईद-उल-अजहा क्यों मनाया जाता है। इसके बाद लोगो ने एक दूसरे से गले मिलकर बकरीद की मुबारकबाद दी। इस मौके पर आम आदमी पार्टी के सांसद सुशिल रिंकू मुख्य अतिथि के रूप मे शिरकत की। इस मौके पर ईदगाह के प्रधान नासिर सलमानी, वाइस प्रधान कलीम सलमानी, पूर्व वर्कर बोर्ड मेंबर मोहम्मद कलीम आजाद आदि ने जालंधर की ईदगाह को मलेरकोटला की ईदगाह की तर्ज पर बनाने के लिए मांग पत्र भी सौंपा।
   उन्होंने कहा की पूरे देश में मुस्लिम समुदाय आज ईद-उल-अजहा का त्योहार मना रहा है। देशवासियों को ईद-उल-अजहा की बधाई देते हुए उन्होंने सभी को सुख और समृद्धि के साथ समाज में एकजुटता और सद्भाव की कामना की। सुशील रिंकू ने कहा कि जो सीएम भगवत मान ने पिछली ईद पर जो ईदगाह को बेहतर तरीके से तैयार करने की बात की थी, उसको जल्द पूरा किया जाएगा। इस मौके पर ईदगाह के प्रधान नासिर सलमानी ने वह आए हुए सभी लोगो का ध्यन्यवाद करते हुए कहा कि “ईद-अल-अजहा का त्योहार त्याग, विश्वास और क्षमा के महान मूल्यों का प्रतीक है।
   इस खुशी के अवसर पर आइए हम सभी भाईचारे के बंधन को मजबूत करने और एक शांतिपूर्ण, सामंजस्यपूर्ण और प्रगतिशील समाज का निर्माण करने का दृढ़ संकल्प लें। इस मौके पर जालंधर वाइस प्रधान कलीम सलमानी, पूर्व वर्कर बोर्ड मेंबर मोहम्मद कलीम आजाद, पंजाब प्रधान आबिद सलमानी, वाजिद सलमानी, गयूर सलमानी, मोहम्मद अहमद अली करतारपुर, एडवोकेट सुल्तान सब्बरवाल, मोहम्मद हैदर अली, मोहम्मद मंजूर आलम, बेटा मोहम्मद अलाउद्दीन ने ईद की नमाज अदा करने के लिए शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *