उच्च शिक्षा मंत्री के आश्वासन के बाद भी नोटीफिकेशन जारी न होने पर कर्मचारियो में रोष

आज की ताजा खबर शिक्षा

एडिड कॉलेजों के नॉन टीचिंग कर्मचारियों ने कहा, शिक्षा मंत्री ने दिया था 15 दिन के भीतर नोटीफिकेशन जारी करने का भरोसा.. अभ तक नहीं हुआ

टाकिंग पंजाब
जालंधर। छठे वेतन आयोग का नोटिफिेकेशन जारी करने व अपनी अन्य मांगो को लेकर पंजाब के एडिड कॉलेजो द्वारा गठित प्राईवेट कॉलेज नॉन टीचिंग इम्पलाईज़ यूनियन पंजाब के प्रतिनिधिमंडल ने उच्च शिक्षा मंत्री पंजाब हरजोत सिंह बैंस से मुलाकात की थी। इस दौरान उच्च शिक्षा मंत्री ने समूह नॉन टीचिंग कर्मचारियों की मांगों को जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया था। उन्होंने कहा था कि उन्हें 15 दिनों का समय दिया जाए, नॉन टीचिंग कर्मचारियों को छठे वेतन आयोग का नोटिफिेकेशन जारी कर दिया जाएगा, लेकिन ऐसा नही हुआ है।
     आज 15 दिन से ज्यादा का समय बीच जाने के बाद भी इस संबंधी कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है, जिसको लेकर इम्पलाईज़ यूनियन में रोष पाया जा रहा है। इन बातों का प्रग्टावा इम्पलाईज़ यूनियन के महासचिव जगदीप सिंह ने किया। उन्होने कहा कि राजीव शर्मा, प्रधान प्राईवेट कॉलेज नॉन टीचिंग इम्पलाईज़ यूनियन पंजाब एडिड एवं अनएडिड ने साथियों सहित शिक्षा मंत्री को मिल अपनी मांगे बताई थीं। यूनियन की मुख्य मांगों में छठा वेतन आयोग लागू करना, दिसंबर 2011 से संशोधित ग्रेड वेतन, बढ़ा हुआ मकान किराया व चिकित्सा भत्ते का नोटिफकेशन जारी करना शामिल है।
     यूनियन के महासचिव जगदीप सिंह ने कहा कि शिक्षा मंत्री बैंस ने समूह नॉन टीचिंग कर्मचारियों की मांगों को जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया था, जिसके तहत नॉन टीचिंग कर्मचारियों ने श्री आनन्दपुर साहिब में धरने को स्थगित कर दिया था। लेकिन बड़े अफसोस की बात है कि आज तक किसी भी अधिकारी की तरफ से कोई भी नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया। यूनियन के महासचिव जगदीप सिंह ने सरकार से अपील की कि समय रहते नोटिफिकेशन जारी किया जाए, अन्यथा पंजाब के एडिड एवं अनएडिड कॉलेजों का समूह नॉन टीचिंग कर्मचारी संघर्ष करने के लिए मजबूर होंगे, जिसकी सारी जिम्मेदार सरकार की होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *