पार्टी को फिर खड़ा करके दिखाऊंगा…” : अजित पवार की बगावत के बाद आया एनसीपी प्रमुख शरद पवार का ब्यान

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स

शरद पवार ने कहा कि मुझे बहुत से लोगों से फोन आ रहे हैं, लेकिन जो कुछ भी हुआ मुझे उसकी चिंता नहीं

टाकिंग पंजाब
मुंबई। महाराष्ट्र की सियासत में रविवार को महा पॉलिटिकल ड्रामा हुआ, जिसमें एनसीपी नेता अजित पवार ने अपने चाचा शरद पवार की पार्टी को अलविदा कह दिया। इतना ही नहीं, अजित पवार 29 विधायकों के साथ एकनाथ शिंदे सरकार में शामिल भी हो गए। इसके बाद तो दोपहर ढाई बजे के करीब अजित पवार ने मंत्री पद की शपथ ली व उसके बाद उन्हें उपमुख्यमंत्री का कार्यभार भी सौंप दिया गया। उधर एनसीपी नेता शरद पवार ने पार्टी में टूट के बाद रविवार को मीडिया से बात करते हुए बीजेपी पर हमला बोला। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं फिर से पार्टी खड़ा कर के दिखाऊंगा। उन्होंने अजित पवार के दावे पर कहा कि कुछ दिनों के बाद इस दावे की सच्चाई सामने आएगी।
    उन्होंने कहा कि कई दलों के नेताओं ने मुझे फोन किया है ममता बनर्जी और कांग्रेस के नेताओं ने मुझसे बात की है। एनसीपी नेता शरद पवार ने कहा कि मैंने 6 जुलाई को सभी नेताओं की एक बैठक बुलाई थी, जहां कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होनी थी। इस दौरान पार्टी के भीतर कुछ बदलाव किए जाने थे, लेकिन उससे पहले ही कुछ नेताओं ने अलग रुख अपना लिया है। पवार ने कहा कि महाराष्ट्र के युवाओं पर मेरा भरोसा है। मैंने महाराष्ट्र के विकास के लिए काम किया है व हमने कई बार गठबंधन में सरकार को स्थापित किया है। देश के कई राज्यों से मुझे फोन आए हैं व सभी लोगों ने मुझे समर्थन दिया है। अब मैं राज्य और देश का दौरा करुंगा और पार्टी के विकास के लिए काम करूंगा। मुझे अपने पार्टी के लोगों पर भरोसा है।
   एनसीपी नेता शरद पवार ने पार्टी में टूट को लेकर कहा कि मैं अपनी पार्टी को फिर से खड़ा कर लूंगा। साल 1980 में चुनाव के बाद मैं जिस पार्टी का नेता था, उस पार्टी के 58 विधायक जीतकर आते थे, लेकिन 6 विधायक छोड़कर सभी विधायक ने पार्टी को छोड़ दिया था। मैंने 6 विधायकों के साथ पार्टी को खड़ा किया है। मैं फिर पार्टी को खड़ा करुंगा। प्रफुल्ल पटेल को लेकर शरद पवार ने कहा कि उन पर अब भरोसा नहीं रहा। उन्होंने भरोसा तोड़ दिया है। पवार ने कहा कि उन्होंने बहुत बड़ी गलती की है व महाराष्ट्र की जनता मेरा साथ देगी। इस दौरान एनसीपी नेता शरद पवार ने कहा कि दो दिन पहले प्रधानमंत्री मोदी ने एनसीपी के बारे कहा था कि एनसीपी खत्म हो चुकी पार्टी है। उन्होंने भ्रष्टाचार के आरोपों का जिक्र किया था। मुझे खुशी है कि मेरे कुछ साथियों ने आज शपथ ली है। उनके महाराष्ट्र सरकार में शामिल होने से यह स्पष्ट है कि वह सभी आरोप मुक्त हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *