प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया वीर सावरकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की टर्मिनल बिल्डिंग का उद्घाटन… विपक्ष पर साधा निशाना…

आज की ताजा खबर देश

विपक्ष का लक्ष्‍य सबसे पहले परिवार है व इनका एक ही एजेंडा परिवार बचाओ, उनके चेहरे के पीछे कई चेहरे हैं- पीएम मोदी

टाकिंग पंजाब

नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंडमान-निकोबार द्वीप समूह को बड़ा तोहफा देते हुए वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए पोर्ट ब्लेयर के वीर सावरकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की नई इंटीग्रेटेड टर्मिनल बिल्डिंग का उद्घाटन किया। नया टर्मिनल भवन सालाना लगभग 50 लाख यात्रियों को संभालने में सक्षम होगा व यह भवन शंख के आकार में बना है जिसे करीब 710 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया गया है। यह टर्मिनल लगभग 40 हजार आठ सौ वर्ग मीटर क्षेत्र में फैला है। एप्रोन अनुकूल दो बोइंग-767-400 व दो एयरबस-321 श्रेणी के विमान हवाई अड्डे पर 80 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित किए गए हैं। इस तरह इस हवाई अड्डे में एक बार में 10 विमान को पार्किंग की सुविधा मिलेगी।
      उद्घाटन करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ज्यादा फ्लाइट्स और ज्यादा पर्यटक आने का सीधा मतलब है ज्यादा से ज्यादा रोजगार। पोर्ट ब्लेयर की इस नई टर्मिनल बिल्डिंग से ईज और ट्रैवल बढ़ेगा, ईज ऑफ डूइंड बिजनेस बढ़ेगा और कनेक्टिविटी भी बेहतर होगी। पिछली सरकार में अंडमान निकोबार में करीब 28 हजार घरों को पानी के कनेक्शन से जोड़ा गया था। हमारी सरकार में यहां के करीब 50 हजार घरों में पानी का कनेक्शन पहुंचाया गया है व मेरा सौभाग्य है कि साल 2018 में मैंने अंडमान में उसी स्थान पर तिरंगा लहराया जहां नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने झंडा फहराया था। ये हमारी ही सरकार है जिसने रॉस आइलैंड को नेताजी सुभाष का नाम दिया। ये हमारी ही सरकार है जिसने हेवलॉक और नील आइलैंड को स्वराज और शहीद आइलैंड का नाम दिया है।
     उन्होनें आगे कहा कि आजादी के 75 वर्षों में हमारा भारत कहीं से कहीं पहुंच सकता था। हम भारतीयों के सामर्थ्य में कभी कोई कमी नहीं रही है, लेकिन सामान्य भारतीय के इस सामर्थ्य के साथ भ्रष्टाचारी और परिवारवादी पार्टियों ने अन्याय किया। इस दौरान उन्होनें विपक्षी पार्टियों पर भी जमकर निशाना साधा। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उनके चेहरे के पीछे कई चेहरे हैं। ये जातिवाद, भ्रष्‍टाचार की दुकान खोलकर बैठे है। विपक्ष का लक्ष्‍य सबसे पहले परिवार है व इनका एक ही एजेंडा है, न खाता न बही, जो परिवार कहे वही सही। देश की जनता इनसे सतर्क रहे। आजकल वे बेंगलुरु में जुटे हैं। वे घोटालों पर चुप हो जाते हैं व भ्रष्‍टाचार की गांरटी देते हैं।
     पीएम मोदी ने कहा कि ये जो जमात इकट्ठी हुई है, उनके कुनबे में बड़े से बड़े घोटालों पर, अपराधों पर इनकी जुबान बंद हो जाती है। जब किसी एक राज्य में इनके कुशासन की पोल खुलती है, तो दूसरे राज्यों के ये लोग फौरन उसके बचाव में तर्क देने लगते हैं। पश्चिम बंगाल में हुए पंचायत चुनाव में सरेआम हिंसा हुई, लगातार खून-खराबा हो रहा है, इस पर कोई नहीं बोला। ये दल उन्हीं कामों को प्राथमिकता देते थे, जिसमें इनका खुद का भला हो, इनके परिवार का भला हो। नतीजा ये हुआ कि हमारे आदिवासी क्षेत्रों और द्वीपों की जनता विकास से वंचित रही, विकास के लिए तरसती रही।
     पीएम मोदी ने आगे कहा कि हमसे पहले की सरकार के 9 साल में अंडमान निकोबार को करीब 23,000 करोड़ रुपये का बजट अलॉट किया गया था, जबकि हमारी सरकार के दौरान अंडमान निकोबार के विकास के लिए 9 वर्षों में करीब 48 हजार करोड़ रुपये का बजट दिया गया है। लंबे समय तक भारत में विकास का दायरा कुछ बड़े शहरों और कुछ क्षेत्रों तक सीमित रहा। कुछ दलों की स्वार्थ भरी राजनीति के कारण विकास का लाभ देश के दूर-दराज वाले इलाकों तक पहुंचा ही नहीं। बता दें कि इस दौरान नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने परिसर में वी डी सावरकर की प्रतिमा का अनावरण किया व प्रतिष्ठान का दौरा भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *