डा. एमबी बाली को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने किया लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित

आज की ताजा खबर स्वास्थय
20 वर्षों तक दी सिविल अस्पताल जालंधर में जिला टीबी अधिकारी के रूप में सेवाएं.. एक वर्ष तक सहायक सिविल सर्जन जालंधर भी रहे हैं डॉ. बाली
टाकिंग पंजाब
जालंधर। समाज सेवा के लिए जाने जाते टीबी और छाती रोगों के स्पेशलिस्ट डा. एमबी. बाली को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की तरफ से लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया है। यह अवार्ड उन्हें इंडियन मेडिकल एसोसिएशन यी सदस्य डॉ. सुषमा चावला, डॉ. एसपीएस ग्रोवर, डॉ. संजीव बबूटा आदि ने दिया। अवार्ड मिलने पर डॉ. बाली ने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के सभी सदस्यों का धन्यवाद भी किया। आपको बता दें कि डा. एमबी बाली ने गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एएसआर से एमबीबीएस व एमडी की डिग्री प्राप्त की थी।
    उन्होंने लगभग 20 वर्षों तक सिविल अस्पताल जालंधर में जिला टीबी अधिकारी के रूप में सेवा की व एक वर्ष तक सहायक सिविल सर्जन जालंधर भी रहे। पीसीएमएस के रूप में 37 वर्षों की सेवा के बाद 2016 में वह मुख्य चिकित्सा अधिकारी के रूप में सेवानिवृत्त हुए। इसके अलावा डा. बाली मानव सहयोग सोसायटी टीबी क्लिनिक डिस्पेंसरी में 30 वर्षों से सप्ताह में एक बार निःशुल्क सेवाएं दे रहे हैं। वह वर्तमान में चानन देवी हॉस्पिटल प्राइवेट लिमिटेड में मेडिकल सुपरिटेंडेंट के पद पर कार्यरत हैं।
   इसके अलावा डॉ. बाली मोहयाल सभा भवन की डिस्पेंसरी में अपनी मुफ्त सेवाएं दे चुके हैं। डॉ. एमबी बाली जो ​कि वर्तमान में जालंधर मोहयाल सभा के उपाध्यक्ष भी हैं, को य अवार्ड मिलने पर जालंधर मोहयाल सभा के प्रधान नंदलाव वैद, मुख्य सचिव एसके दत्ता, सचिव अशोक दत्ता व अन्य सभा के सदस्यों ने बधाई दी है। इन सभी सदस्यों का कहना है कि डॉ. एमबी बाली को इस अवार्ड से नवाजे जाना मोहयाल बिरादरी के लिए गर्व की बात है। डा. एमबी बाली का कहना है कि परमात्मा ने उन्हें जो मरीजों की सेवा करने का मौका दिया है, इसके लिए वह सदा उसके ऋणी हैं और उस ऋण को उतारने के लिए ही कार्यरत हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *