आशु समर्थकों के दुर्व्यवहार के बाद उखाड़ दिया गया विजिलेंस कार्यालय बाहर लगा कांग्रेसियों का तंबू 

आज की ताजा खबर पंजाब

सोमवार को विजिलेंस ने की पूर्व मंत्री आशु से पूछताछ.. विजिलेंस कार्यालय के बाहर पसरा रहा सन्नाटा 

टाकिंग पंजाब 

लुधियाना। पिछले सोमवार को एक नाई की दुकान से पूर्व पूर्व खाद्य आपूर्ति मंत्री भारत भूषण आशु को हिरासत में लिया गया था। उन पर अनाज ढुलाई मे घाेटाले का आरोप है। आशू की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेसियों ने विजिलेंस कार्यालय के बाहर पक्का धरना लगा खूब हो हल्ला किया था। इस दौरान इस मामले में शिकायतकर्ता के साथ आशु समर्थकों ने दुर्व्यवहार भी किया, जिसकी शिकायत डीसी तक पहुंच गई थी।

  शिकायत के बाद पुलिस ने विजिलेंस कार्यालय के बाहर लगा कांग्रेसियों का तंबू ही उखाड़ दिया। पुलिस प्रशासन के सख्त रवैये के चलते सोमवार को जब विजिलेंस ने सातवें दिन पूर्व मंत्री आशु से पूछताछ की तो विजिलेंस कार्यालय के बाहर कोई कांग्रेसी नजर नहीं आया व विजिलेंस कार्यालय के बाहर सन्नाटा छाया रहा। कांग्रेसियों को विजिलेंस कार्यालय के पास फटकने तक नहीं दिया गया।

  किसी भी तरह के शोर-शराबे को रोकने के लिए सोमवार सुबह से ही विजिलेंस कार्यालय रोड को ही बंद कर दिया गया। दोनों ओर से पुलिस के बैरिकेट्स लगा दिए गए। बिना काम किसी भी व्यक्ति को उस रोड की ओर जाने की इजाजत नहीं थी। आशु के करीबी भी विजिलेंस कार्यालय के पास नहीं फटके। विजिलेंस कार्यालय के बाहर भी भारी पुलिस बल तैनात था। यहां तक कि अगर कोई कार्यकर्ता वहां पहुंच धरना लगाने का प्रयास करता तो उनके खिलाफ सख्ती से निपटने के आदेश दिए गए थे।

   विजिलेंस कार्यालय के अंदर आशु से सोमवार को भी गहन पूछताछ जारी थी। दोपहर बाद उन्हें अदालत में पेश किया जाना है, क्योंकि उनका रिमांड आज समाप्त हो रहा है। विजिलेंस अदालत से आशु का रिमांड बढ़ाने की सभी तैयारियां पूरी कर चुकी है। उधर, अदालत परिसर में भी पुलिस बल तैनात किया गया है, ताकि किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटा जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *