फिल्म जवान में शाहरूख खान के डॉयलाग के जरिए आप संयोजक ने साधा विरोधी पार्टी पर निशाना

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स
बोले.. जो वोट मांगने आए उन्हें जाती धर्म के नाम पर वोट मत देना, पूछना क्या मेरे बच्चों को अच्छी शिक्षा व इलाज दोगे
टाकिंग पंजाब
अमृतसर। आप के संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री व पंजाब के सीएम भगवंत मान ने अमृतसर में आज स्कूल ऑफ एमिनेंस का उद्घाटन किया। आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने छेहर्टा एमिनेंस स्कूल का दौरा भी किया व उसके बाद व सीधे रैली स्थल पर पहुंच गए। रैली में उमड़ी भीड़ को देखकर अरविंदर केजरीवाल ने पंजाब में शिक्षा की क्रांति की घोषणा कर दी। इतना ही नहीं, इस दौरान शिक्षा विभाग के साथ बीएसएनएल व आईबीएम का एमओयू भी साइन किया गया।
   रैली में लोगों से रूबरू होते हुए केजरीवाल ने पूछा कि आपने फिल्म जवान देखी है, जिसमें शारुखान कहते हैं, जो वोट मांगने आए उन्हें जाती धर्म के नाम पर वोट मत देना। उनसे पूछना क्या मेरे बच्चों को अच्छी शिक्षा दोगे। मेरा परिवार बीमार हाेगा तो उनके लिए अच्छा इलाज का इंतजाम करोगे। अब एक ही पार्टी है जो यह कहती है अच्छी शिक्षा देंगे, अच्छी सेहत सुविधाएं देंगे। केजरीवाल ने कहा कि पहले कहते थे दिल्ली छोटा है, वहां हो सकता है, लेकिन अब पंजाब में क्रांति लाई गई है। यह फैसिलिटी अमृतसर में प्राइवेट स्कूलों में भी नहीं है, जो यहां मिल रही है। मुझे खुशी है कि यह पहला स्कूल बना है।
     इस दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि चुनावों से पहले सबसे बड़ी गारंटी शिक्षा की दी थी, जो कि हमने यह गारंटी पूरी की है। पहला स्कूल तैयार हो चुका है व अब सरकारी स्कूल में एडमिशन होने लगेगा। पंजाब के लिए लग रहा था कि यह इम्पॉसिबल है, लेकिन सभी ने मेहनत की और हमारा पहला एमिनेंस स्कूल तैयार हो चुका है। उन्होंने कहा कि यहां पेरेंट्स ने बच्चों को प्राइवेट स्कूलों से हटाकर दाखिल करवाया है, जो कि पेरेंट्स का विश्वास है। अब हमने 20 कि.मी. तक ट्रांसपोर्ट शुरू करवा दी है। हम पूरे देश के लिए वन नेशन व एजुकेशन की बात करते हैं व जैसी अमीरों के बच्चों को शिक्षा मिलती है, वैसे ही गरीब के बच्चों को भी मिलने लगेगी। अब हर 15-15 दिन के बाद स्कूल तैयार होते रहेंगे और उनके नवीनतम सुविधाएं भी उपलब्ध करवाई जाएंगी।
    अमृतसर में होने वाले इस कार्यक्रम से आम जनता को परेशानी न हो, इसके लिए अमृतसर पुलिस द्वारा रूट प्लान जारी कर दिया गया है, लेकिन रैली में पहुंचने वाले भारी संख्या में वाहनों के कारण अमतृसर पहुंचने वालों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ा। जालंधर से अमृतसर एयरपोर्ट तक पहुंचने में लोगों के 3 से 3.30 घंटे का समय लग गया, जिससे लोगों को काफी परेशानी हुई। अमृतसर में रणजीत एवेन्यू दशहरा ग्राउंड में रैली आयोजित की गई, लेकिन रैली तक पहुंचने के लिए जमा हुए वाहनों ने सारा रूट प्लान बिगाड़ कर रख दिया। हालांकि डीसीपी लॉ एंड ऑर्डर परमिंदर सिंह भंडाल ने पहले ही चेता दिया था ​कि दोपहर के बाद बाहर से आने वाले लोगों की गोल्डन गेट से बाइपास रूट पर मूवमेंट ज्यादा होगी।
   इस कारण लोगों की तरफ से उस रूट को कम प्रयोग किया जाए, लेकिन जिन लोगों ने अमृतसर एयरपोर्ट से जालंधर व जालंधर से अमृतसर एयरपोर्ट जाना था, उनको मजबूरण इस रास्ते का उपयोग करना ही पड़ा, जिसके कारण उन्हें काफी परेशानी हुई। छेहर्टा साहिब-इंडिया गेट के बाहर वाली साइड पर भी सीएम भगवंत मान और अरविंद केजरीवाल पहुंचने थे। उस साइड के लोगों को कुछ समय के लिए रोका , लेकिन रणजीत एवेन्यू में रैली स्थल के पास दोपहर के बाद ट्रैफिक मूवमेंट पूरी तरह से बंद रखी गई। इसे पूरी तरह से सील कर दिया गया था। कारों की पार्किंग मार्किट दशहरा ग्राउंड के साथ व सामने वाली मार्किट में करवाई गई। डीसीपी भंडाल के अनुसार, अमृतसर में जनता व गोल्डन टेंपल आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की दिक्कत नहीं आने दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *