एसवाईएल मुद्दे पर दोहरा मापदंड अपनाने का आरोप लगा कांग्रेस ने किया सरकार खिलाफ प्रर्दशन

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स
कांग्रेसियों ने की बैरिकेड तोड़ने की कोशिश.. पुलिस ने पानी की बौछारें मार खदेड़ दिए कांग्रेसी
टाकिंग पंजाब
चंडीगढ। पंजाब की आम आदमी पार्टी की सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने एसवाईएल मुद्दे पर दोहरा मापदंड अपनाने के आरोप लगाए हैं। कांग्रेस का कहना है कि एसवाईएल मुद्दे पर पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार की तरफ से प्रदेश की जनता को गुमराह कर पानी न देने की बात कही जा रही है, जबकि सुप्रीम कोर्ट में उनकी तरफ से बहस भी सही से नहीं की जा रही।
  इसको लेकर पंजाब कांग्रेस की तरफ से आज चंडीगढ़ में प्रदर्शन किया गया। कांग्रेसी पंजाब-हरियाणा के बीच विवाद की वजह बनी एसवाईएल के मुद्दे को लेकर गवर्नर हाउस जाना चाहते थे, लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही चंडीगढ़ पुलिस ने उन्हें रोक लिया। रास्ते में इसके लिए बैरिकेडिंग की गई थी, लेकिन कांग्रेसियों ने इन बैरिकेड को तोड़ने की कोशिश की तो पुलिस ने पानी की बौछारें मार कर कांग्रेसियों को वहां से खदेड़ दिया। इसके बाद पुलिस ने पंजाब कांग्रेस के प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग समेत दूसरे कांग्रेसियों को हिरासत में ले लिया।
   पुलिस के हिरासत में लिए जाने के बाद कांग्रेस प्रधान राजा वड़िंग ने कहा कि किसी भी राज्य को पंजाब के पानी की एक भी बूंद नहीं देंगे। आप व कांग्रेसियों के बीच बढती इस कल्ह का असर इंडिया गठबंधन पर भी पड़ सकता है। हालांकि इंडिया गठबंधन को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस व आप में गठजोड़ जारी है। इस बीच पंजाब में इन दोनों पार्टीयों का एक दूसरे के​ खिलाफ मोर्चा खोलना राष्ट्रीय स्तर के नेताओं की मुश्किलें बढा सकता है।
     उधर एक अन्य मामले में पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने कांग्रेस नेता सुखपाल सिंह खैहरा की याचिका पर पंजाब सरकार को नोटिस जारी कर 10 अक्टूबर तक जवाब मांगा है। जस्टिस अनूप चितकारा ने सोमवार को याचिका पर सुनवाई करते हुए पंजाब सरकार को नोटिस जारी किया और कल तक अपना जवाब दाखिल करने का आदेश दिया। खैहरा के वकील ने दायर की गई याचिका में कहा है कि इस मामले में उन्हें सुप्रीम कोर्ट से राहत मिल चुकी है, फिर भी इस मामले में उन्हें गिरफ्तार करना सरासर सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का उल्लंघन करना हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *