घई परिवार के सदस्यों की मौत का कारण बना 7 महीने पहले खरीद गया रेफ्रिजरेटर

आज की ताजा खबर शोक सन्देश
​रेफ्रिजरेटर में हुए एक धमाके ने उजाड़ कर रख दिया घई परिवार.. 3 बच्चों समेत 6 लोगों की मौत..शहर में शोक की लहर
टाकिंग पंजाब
जालंधर। लगभग 7 महीने पहले खरीदा गया रेफ्रिजरेटर आज 6 लोगों की मौत का कारण बन गया। जालंधर के घई परिवार के यहां इस ​रेफ्रिजरेटर में एक जोरदार धमाका होता है व पूरा घर आग की चपेट में आ जाता है। इस परिवार के लोगों को इतना समय ही नहीं मिला कि वह घर से बाहर आकर अपनी जान बचा सकें। रेफ्रिजरेटर के कंप्रेसर में हुए इस जोरदार धमाके के कारण पूरे घर में गैस फैल गई।  इस गैस के कारण चंद ही मिंटो में आग ने घातक रूप धारण कर लिया।
    इस आग ने घई परिवार के 3 मासूम बच्चों समेत 6 लोगों को अपनी चपेट में ले लिया व उनकी जीवन लीला समाप्त कर दी। मरने वालों में घर का मालिक भाजपा नेता यशपाल घई, उनका बेटा इंद्रपाल घई, इंद्रपाल की पत्नी रुचि, तीन बच्चे दीया, अक्षय व मंशा शामिल हैं। हालांकि भाजपा नेता यशपाल की पत्नी बुजुर्ग बलबीर कौर जो घटना के वक्त पड़ोसियों के घर गई हुई थी, मौत के मुंह से बच गई हैं।   कहा जा रहा है कि हादसे के वक्त सारा परिवार ड्राइंग रूम में टीवी पर क्रिकेट का मैच देख रहा था। अचानक घर के रेफ्रिजरेटर में एक जोरदार धमाका हुआ व घर में आग लग गई।
 गैस की गंध इतनी तेज थी कि घर के सदस्य कुछ ही पलों में बेहोशी की हालत में आ गए, जिसके कारण वह आग से निकल ही नहीं पाए। फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने ही घर में बुरी तरह से झुलसे लोगों को बाहर निकाला। इसके बाद उन्हें तुरंत सिविल अस्पताल में पहुंचाया गया। सिविल अस्पताल में डॉक्टरों ने परिवार 3 के सदस्यों को मृत घोषित कर दिया, जबकि दो की हालत गंभीर देख उन्हें एक निजी अस्पताल में रेफर किया।  जहां इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई। जबकि एक की मौत सोमवार सुबह हुई। मृतक यशपाल घई के भाई राज घई ने कहा कि उनके भाई ने अभी 7 महीने पहले ही एक नया डबल डोर रेफ्रिजरेटर खरीदा था।
    देर रात उसके कंप्रेसर में जोरदार धमाका हुआ और उसके बाद घर में आग लग गई। अवतार नगर में हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर कांग्रेस, भाजपा और आम आदमी पार्टी के नेता पहुंचे। जालंधर वेस्ट के विधायक शीतल अंगुराल के भाई राजन अंगुराल ने कहा कि यशपाल घई की बहू रुचि मेरी चचेरी बहन थी। वह हादसे से इतने स्तब्ध हैं कि उनके पास बोलने के लिए कोई शब्द नहीं है। राजन अंगुराल के बाद मौके पर जालंधर के सांसद सुशील रिंकू भी पहुंचे व उनहोंने परिवार के साथ दुख सांझा किया। इस हादसे से इलाके के साथ साथ पूरे शहर में शोक की लहर दौड़ गई है। जिस किसी को भी इस घटना का पता चल रहा है, उसके मुंह से इस दर्दनाक हादसे को लेकर अल्फाज नहीं निकल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *