आप ने लगाए बीजेपी व ईडी पर गंभीर आरोप.. कहा, संजय सिंह जान से मारने की जा रही है कोशिश

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स

आप विधायक दिलीप पांडेय ने प्रैस वार्ता में कहा,  ईडी बीजेपी के इशारे पर कर रही हैं संजय सिंह को मरवाने की कोशिश

टाकिंग पंजाब
नईं दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के बाद अब आम आदमी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी और ईडी पर उनको जान से मारने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। आप विधायक दिलीप पांडेय ने आज बुधवार को दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह आरोप लगाया है। आप विधायक दिलीप पांडेय ने कहा कि कल 10 अक्टूबर को कोर्ट में संजय सिंह की पेशी के बाद जो सच उजागर हुआ, उससे मोदी और बीजेपी की राजनीति का पर्दाफ़ाश हो गया है।
   यह साफ़ हो गया कि ईडी बीजेपी के इशारे पर संजय सिंह को मरवाने की कोशिश कर रही है। आप नेता ने कहा कि दो बार ईडी की कस्टडी में ऐसा हुआ कि संजय सिंह को अज्ञात जगहों पर ले जाने की कोशिश की गई। जब संजय सिंह ने पूछा कि उन्हें कहां ले जाया जा रहा है और इसकी जानकारी कोर्ट को दी गई है या नहीं तो उनको जवाब दिया गया कि ऊपर से यह कहा गया है। तब संजय ने सवाल किया था कि, उनका एनकाउंटर हो गया तो कौन जिम्मेदार होगा। आप विधायक दिलीप पांडेय ने सवाल करते हुए कहा कि ईडी के ऊपर कौन व्यक्ति बैठा है, जो ऐसे आदेश दे रहा है।
    इसका जवाब बीजेपी और ईडी को देना होगा। उन्होंने कहा कि जब बीजेपी आप सांसदों और विधायकों को ख़रीद नहीं पाई, जेल भेजने के बाद भी उनके हौसलों को पस्त नहीं कर पाई तो अब मरवाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि संजय सिंह के परिवार को भी मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है। परिवार के मिलने का समय शाम 6-7 बजे होता है, लेकिन परिवार को लंबा इंतजार करवाया जाता है। विधायक दिलीप पांडे ने कहा कि उनकी पार्टी कोर्ट की शुक्रगुजार है कि उन्होंने साफ शब्दों में लिखा कि अनुमति के बगैर संजय सिंह को कहीं नहीं ले जा सकते व मिलने के समय में कोई ऊंच नीच नहीं की जाएगी।
      उधर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आम आदमी पार्टी को खत्म करना चाहते हैं। हमारे विधायकों और नेताओं के खिलाफ झूठे केस दर्ज किए जा रहे हैं। अब तक हमारे खिलाफ 170 केस दर्ज किए गए हैं, जिनमें से 140 के फैसले हमारे पक्ष में आए हैं। केजरीवाल ने कहा कि मनीष सिसोदिया के खिलाफ ईडी के पास कोई सबूत नहीं है। उन्होंने संजय सिंह को गिरफ्तार किया और अमानतुल्ला खान के घर पर छापेमारी की। एक पैसे का घोटाला नहीं निकला। केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर देश का माहौल खराब करने का आरोप लगाया। केजरीवाल ने कहा कि मोदी की चाल और जुबान में अहंकार है, जिससे उनसे हर कोई डरा हुआ है।
     प्रधानमंत्री की पूरी कोशिश है कि आप को कुचल दिया जाए। इसके चलते साल 2015 में जैसे ही हमारी सरकार बनी तो शुंगलू कमेटी बनाई गई व 400 फाइल जांच की गई लेकिन कोई गड़बड़ी नहीं मिली। आपको बता दें कि इससे पहले 31 मई 2022 को दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को ED ने गिरफ्तार किया था। ये गिरफ्तारी 24 अगस्त 2017 को CBI की तरफ से दर्ज FIR को आधार बनाकर की गई थी। दिल्ली शराब घोटाले के मामले में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को ED ने 10 मार्च को गिरफ्तार किया था। सिसोदिया के खिलाफ CBI ने भ्रष्टाचार निरोधी कानून और ED ने मनी लॉन्ड्रिंग कानून के तहत आरोपी बनाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *