शिव ज्योति पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों को नशामुक्ति व साइबर क्राइम संबंधी किया गया जागरूक

आज की ताजा खबर शिक्षा

विद्यार्थियों ने नशे से मुक्त समाज के निर्माण में अपना योगदान देने का किया संकल्प

टाकिंग पंजाब

जालंधर। डॉ. विदुर ज्योति (चेयरमैन ट्रस्ट), डॉ. सुविक्रम ज्योति (चेयरपर्सन कम मैनेजर, मैनेजिंग कमेटी और जनरल सैक्रेटरी,ट्रस्ट) प्रवीण सैली (प्रधानाचार्या) रमनदीप (उप-प्रधानाचार्या) व ममता अरोड़ा (सहायक उप-प्रधानाचार्या) के दिशानिर्देश में दिनांक 04 नवंबर 2023 को विद्यालय में ग्यारहवीं तथा बारहवीं के विद्यार्थियों के लिए विशेष रूप से प्रातः कालीन सभा का आयोजन किया गया, जिसमें उन्हें नशामुक्ति तथा साइबर क्राइम संबंधी जानकारी दी गई।
        विद्यालय में एसीपी सरदार निर्मल सिंह (सेंट्रल सब डिवीजन, जालंधर) विशेष अतिथि के रूप में विद्यार्थियों के साथ रुबरू हुए। उनके नेतृत्त्व में कैलाश कौर (सुपरविज़न ऑफ़िसर,सेंट्रल जालंधर), वरिंदरपाल (डिवीज़न-4) गुरशरण सिंह (डिवीज़न-2) तथा समाज सेविका प्रवीण अबरोल भी उपस्थित रहे। उन्होंने विद्यार्थियों को नशे के दुष्परिणाम बताते हुए जागरूक किया। विद्यार्थियों से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि वे स्वयं भी नशे से दूर रहें साथ ही वे आसपास के लोगों को भी नशे से दूर रहने के लिए जागरूक करें।
       किसी भी प्रकार का नशा मनुष्य की विवेकशक्ति को कम करता है। यह शारीरिक तथा मानसिक कमज़ोरी का कारण बनता है इसलिए हमें समाज के उत्थान के लिए नशे को त्यागने का संकल्प करना चाहिए। विद्यार्थियों को ‘साइबर क्राइम’ के अर्थ तथा इससे बचने के उपायों के बारे में जानकारी दी गई। विद्यार्थियों ने नशामुक्ति तथा साइबर क्राइम संबंधी जानकारी प्राप्त करने के उपरांत समाज को जागरूक करने के लिए एक रैली भी निकाली।
       उन्होंने यह संकल्प लिया कि वे नशे से मुक्त समाज के निर्माण में अपना योगदान देंगे। प्रधानाचार्या प्रवीण सैली ने सभी अतिथियों को पर्यावरण के रक्षक नन्हें पौधे देकर उनका ई-स्वागत किया और उनका हार्दिक धन्यवाद करते हुए कहा कि एसीपी सरदार निर्मल सिंह के नेतृत्त्व में समाज को नशे से मुक्त करने के संकल्प तथा प्रयास अवश्य सार्थक होंगे। उनके इस संकल्प का हिस्सा बनकर हम भी इस महायज्ञ में अपना योगदान अवश्य देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *