एचएमवी कॉलेजिएट स्कूल की छात्राओं द्वारा किया गया दिवाली मेला-2023 का आयोजन

शिक्षा

प्रदर्शनी का मकसद न केवल युवा मस्तिष्क की रचनात्मकता को बढ़ाना है बल्कि उद्यमिता को बढ़ावा देना- प्राचार्या प्रो. डॉ. अजय सरीन

टाकिंग पंजाब

जालंधर। एचएमवी कॉलेजिएट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में प्राचार्या प्रो. डॉ. अजय सरीन के कुशल मार्गदर्शन में कॉलेजिएट स्कूल की छात्राओं ने एचएमवी कॉलेजिएट स्कूल के इको गार्डन में दिवाली मेला-2023 का आयोजन किया। इस मेले में छात्राओं ने स्वनिर्मित दीयों, कार्डों, मोमबत्तियों, तोरणों और प्रभावशाली कलाकृतियों की प्रदर्शनी एवं सह-बिक्री भी की जिसका उद्देश्य छात्राओं को उनकी प्रतिभा के अनुकूल मंच प्रदान करके सशक्त बनाना एवं यह प्रदर्शनी युवा मस्तिष्क की रचनात्मकता एवं सर्वश्रेष्ठता को सामने लाना रहा।

     मेले में छात्राओं ने आकर्षक की-रिंग्स, वाल हैंगिंग, पेंटिंग्स, लाइटस एवं विभिन्न खाद्य पदार्र्थों गोलगप्पे, भेलपुरी, कप केक, चॉकलेट, मफिन, बेसन के लड्डू आदि स्वादिष्ट व्यंजनों के स्टालों की भी व्यवस्था की। प्राचार्या प्रो. डॉ. अजय सरीन ने सभी स्टालों का दौरा किया और छात्राओं की पहल की सराहना की। उन्होंने कहा कि इस प्रदर्शनी का मकसद न केवल युवा मस्तिष्क की रचनात्मकता को बढ़ाना है बल्कि उद्यमिता को भी बढ़ावा देना है।      महिलाएं समाज की वास्तविक वास्तुकार है और वित्तीय सशक्तिकरण उन्हें अपने लक्ष्यों तक पहुंचाने में मदद करता है। डॉ. सीमा मरवाहा, स्कूल कोआर्डिनेटर ने सभी छात्राओं के प्रयास की प्रशंसा की और कहा कि इस प्रकार की प्रदर्शनियां छात्राओं के समग्र विकास में सहायता करती हैं एवं युवा शिक्षार्थियों में सॉफ्ट स्किल, प्रबंधन कौशल, सौंदर्य कौशल को विकसित करते हैं। कार्यक्रम समन्वयक अरविंदर कौर ने दिवाली मेले को एक भव्य कार्यक्रम बनाने के लिए छात्राओं को बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *