सेंट सोल्जर व रूरल पुलिस द्वारा मेगा एंटी ड्रग्स अवेयरनेस कैंपेन का आयोजन

खेल शिक्षा

खेल ही एकमात्र माध्यम है जिससे समाज से नशों को ख़त्म किया जा सकता है- चेयरमैन अनिल चोपड़ा

टाकिंग पंजाब

जालंधर। नशों को जड़ से ख़त्म करने व युवाओं को खेलों के साथ जोड़ने के लिए जालंधर रूरल पुलिस और सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ़ इंस्टीच्यूशन्स द्वारा मेगा एंटी ड्रग्स अवेयरनेस कैंपेन की शुरुआत की गई। इसमें फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन सेंट सोल्जर मुख्य कैंपस, जालंधर-अमृतसर के पास में किया गया। इस टूर्नामेंट में एसपी ओलम्पियन मंजीत कौर (अर्जुना अवार्डी), सेंट सोल्जर ग्रुप के चेयरमैन अनिल चोपड़ा, बलबीर सिंह (पीपीएस) मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए।

      उनका स्वागत मैनेजिंग डायरेक्टर प्रो. मनहर अरोड़ा और स्टाफ मेंबर्स ने किया। इन मैचों को देखने के लिए बहुत से छात्र नशा विरोधी स्लोगन और पोस्टर बनाकर पहुँचे। इस अवसर पर पहला मैच लड़कियों की रुड़का कला और लुधियाना की टीमों में खेला गया। इसमें लुधियाना की टीम 1-0 से विजय रही। इसके बाद लड़कों में पंजाब पुलिस की टीम और गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के टीमों में खेला गया जिसमें पंजाब पुलिस की टीम 1-0 से विजयी रही।

      दोनों टीमों को नगद इनाम और ट्रॉफी के साथ सम्मानित किया गया। पंजाबी गायक दविंदर दयालपुरी द्वारा अपने गीतों से नशों को ख़त्म करने का सन्देश दिया गया। एसपी ओलम्पियन मंजीत कौर ने सभी टीमों की सराहना करते हुए युवाओं को नशों से दूर रहने का सन्देश दिया और खेलों को जीवन में अपनाने के लिए प्रेरित किया।

        चेयरमैन अनिल चोपड़ा ने सभी टीमों को शुभ कामनाऐं देते हुए कहा कि केवल खेल ही एकमात्र माध्यम है जिससे समाज से नशों को ख़त्म किया जा सकता है। युवा खुद को और अपने आस पास के लोगों, दोस्तों को खेलों में लगाकर कई जिंदगियां नशों में जाने से रोक सकते हैं। इस अवसर पर डीएसपी सुरिंदर कुमार, एसएचओ रमनजीत सिंह, एसएचओ सिकंदर सिंह भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *