मुख्यमंत्री भगवंत मान ने महंगे रेट पर तिरपाल खरीदने को लेकर टेंडर पर लगाई रोक…

आज की ताजा खबर पंजाब

तिरपाल पहले किस रेट पर बिक रही थी व सरकार को किस रेट पर बेची जा रही थी को लेकर सीएम मान ने मांगी रिपोर्ट…

टाकिंग पंजाब

चंडीगढ़। पंजाब में मार्केट कमेटी के लिए महंगे रेट पर 107 करोड़ से तिरपाल खरीदने पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इसके टेंडर रोक लगाने के आदेश जारी कर दिए हैं। सूत्रों के अनुसार सीएम मान के पास इस मामले को लेकर शिकायत आई थी जिसमें कहा गया था कि मार्केट कमेटी की तरफ से तिरपाल महंगी खरीदी जा रही हैं जिसका रेट लगभग दोगुना है।
       शिकायत में आगे कहा गया कि इस महंगी खरीद से सरकारी खजाने को चूना लगाया जा रहा है। शिकायत मिलते ही सीएम मान ने इस मामले में जांच के आदेश देते हुए टेंडर पर रोक लगा दी है। सरकार ने इसकी जांच के लिए पंजाब के फूड एवं सिविल सप्लाई के सचिव गुरकीरत कृपाल सिंह को यह जिम्मेदारी सौंपी है। यदि जांच में तिरपाल महंगी खरीदी जाने की बात सही साबित होती है तो यह टेंडर रद्द किया जा सकता है।
      मिली जानकारी के अनुसार सीएम मान ने अचानक तिरपाल के रेट बढ़ने ते बारे में पूछते हुए रेटों की रिपोर्ट मांगी है। सीएम मान का कहना है कि तिरपाल पहले किस रेट पर बिक रही थी व सरकार को किस रेट पर बेची जा रही है, इसकी रिपोर्ट देखी जाएगी व अचानक हुई बढोतरी की वजह जानी जाएगी। यदि इसमें किसी तरह की गड़बड़ी या घोटाला सामने आता है तो कई अधिकारियों के लिए मुश्किल खड़ी हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *