सिटी ग्रुप ने 200 से अधिक शिक्षकों को सम्मानित करके मनाया गणित दिवस

आज की ताजा खबर शिक्षा

गणित शिक्षा को बढ़ावा देने व छात्रों में विषय के प्रति प्रेम पैदा करने में महत्वपूर्ण कदम उठाने वाले शिक्षकों को किया सम्मानित

टाकिंग पंजाब

जालंधर। महान गणितज्ञ श्रीनिवास रामानुजन की प्रतिभा को श्रद्धांजलि के रूप में, सीटी ग्रुप ने 200 से अधिक शिक्षकों के अमूल्य योगदान को मान्यता देने के लिए एक शानदार समारोह के साथ गणित दिवस मनाया। इस कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों के प्रिंसिपलों, शिक्षकों और प्रोफेसरों को एक साथ मौजूद थे , जिनमें से सभी को गणित शिक्षा के क्षेत्र में उनके समर्पण और छात्रों के बीच विषय के प्रति प्यार पैदा करने में उनकी भूमिका के लिए सराहा गया।

      इस अवसर पर प्रख्यात सामाजिक कार्यकर्ता डॉ. सतीश कुमार मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए । इस अवसर पर फगवाड़ा के मेयर अरुण कुमार खोसला विशेष अतिथि थे। इस अवसर पर शिक्षा विभाग पंजाब के डिप्टी डायरेक्टर कमल कांत एरी भी विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थे। इस कार्यक्रम में उन शिक्षकों को सम्मानित किया गया जिन्होंने गणित शिक्षा को बढ़ावा देने और छात्रों में विषय के प्रति प्रेम पैदा करने में महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं।

      पुरस्कार विजेताओं में विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के प्रिंसिपल, शिक्षक और प्रोफेसर शामिल थे, जिनमें हर किसी ने गणित साक्षरता बढ़ाने में योगदान दिया। इस अवसर पर सीटी ग्रुप के चेयरमैन चरणजीत सिंह चन्नी; कैंपस डायरेक्टर, डॉ जीएस सिद्धू; एडमिशन विभाग के ऑडिशनल डिरेक्टर डॉ. वनीत ठाकुर शामिल थे। सतीश कुमार ने गणितीय प्रतिभा को प्रेरित करने और विश्लेषणात्मक सोच की संस्कृति को बढ़ावा देने में शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर देते हुए उनकी सराहना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *