डॉ. दीपक चावला बने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष

आज की ताजा खबर पंजाब

मैं जालंधर की पूरी चिकित्सा बिरादरी के आभारी हूँ जिन्होंने मुझे यह बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है- डॉ. दीपक चावला

टाकिंग पंजाब

जालंधर। डॉक्टरों की संस्था इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की जिला इकाई ने आज जालंधर के नए अध्यक्ष का एलान किया। इस दौरान डॉ. दीपक चावला को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन का अध्यक्ष चुना गया। डॉ. दीपक चावला ने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के जालंधर अध्यक्ष बनने पर आईएमए का आभार प्रकट किया। इस दौरान उन्होनें कहा कि जालंधर आईएमए का सबसे बड़ा उपखंड है। वह जालंधर की पूरी चिकित्सा बिरादरी के आभारी हैं जिन्होंने उन्हें यह बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। उन्हें उम्मीद है कि सभी के सहयोग से, 2024 हमारे शहर के चिकित्सा पेशेवरों के लिए एक बहुत ही उपयोगी वर्ष होगा।

    अपने कार्यकाल के दौरान, उनका लक्ष्य दोहरे उद्देश्य की दिशा में काम करना है। हमारे शहर भर में चिकित्सा पेशेवरों के सहयोग में सुधार करना और साथ ही हमारे शहर के लोगों को प्रदान की जाने वाली स्वास्थ्य देखभाल की गुणवत्ता में वृद्धि की वकालत करना और काम करना। उन्होनें आगे कहा कि अगले 12 महीनों में, वह एक टीम के रूप में काम करने के लिए डॉक्टरों को एक साथ लाने और अधिक सक्रिय भागीदारी की सुविधा प्रदान करने की योजना बना रहे हैं ताकि कार्यकारी बैठकों और परिणामी चर्चाओं के दौरान विभिन्न प्रकार की राय का प्रतिनिधित्व किया जा सके।      रोकथाम इलाज से बेहतर है, यही कारण है कि उनका ध्यान आम जनता के बीच स्वास्थ्य के बारे में जागरूकता फैलाकर और सामुदायिक चिकित्सा के मामले में उच्च मानक को बढ़ावा देकर उपचार के लिए एक सक्रिय और रोगनिरोधी दृष्टिकोण को प्रोत्साहित करने पर होगा। इस पदनाम के माध्यम से, वह आईएमए और सरकार के बीच घनिष्ठ संबंध स्थापित करना चाहते हैं ताकि सभी चिकित्सा पेशेवरों और स्वास्थ्य देखभाल प्रतिष्ठानों द्वारा सरकारी नीतियों का पालन किया जा सके और सरकारी एवं प्राइवेट अस्पतालों के संयुक्त प्रयास के माध्यम से लोगों की सामान्य भलाई का उत्थान किया जा सके।

       वह, अपनी टीम के साथ, अभूतपूर्व जीवन-घातक स्थितियों से निपटने के लिए हमारे शहर के औसत नागरिक की क्षमता बढ़ाने के लिए विभिन्न संगठनों के साथ-साथ आम जनता के साथ ‘बेसिक लाइफ सपोर्ट’ गतिविधियों का संचालन करेंगे। उन्होंने स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में कई रूप में प्रगति लाने पर काम करने की योजना बनाई है, जिसमें इलेक्ट्रॉनिक स्वास्थ्य रिकॉर्ड, स्वास्थ्य ब्लॉग के साथ बेहतर आई.एम.ए. वेबसाइट, चिकित्सा सूचना प्रणालियों के लिए साइबर सुरक्षा शामिल है। वर्ष 2024 के लिए उनकी आईएमए टीम में वरिष्ठ उपाध्यक्ष के रूप में डॉ. गगनदीप सिंह, सचिव के रूप में डॉ. अर्चना दत्ता, सहायक सचिव के रूप में डॉ. जंगप्रीत सिंह मुल्तानी, वित्त सचिव के रूप में डॉ. अभिषेक कुमार, सहायक वित्त सचिव के रूप में डॉ. अमित महाजन होंगे।       डॉ. विकास सूद को प्रेस सचिव, और डॉ. पीयूष शर्मा को सहायक प्रेस सचिव नियुक्त किया गया। बैठक में 200 से अधिक सदस्यों ने भाग लिया। डॉ. रवि पॉल, डॉ. एसके शर्मा, डॉ. बीएस चोपड़ा, डॉ. सुषमा चावला, डॉ. नवजोत दहिया, डॉ. पंकज पॉल, डॉ. रमन कुमार गुप्ता, डॉ. जैस्मीन दहिया, डॉ. योगेश्वर सूद, डॉ. राकेश विग, डॉ. हरीश भारद्वाज, डॉ. बीएस जोहल, डॉ. पीएस बख्शी, डॉ. दीपाली लूथरा, डॉ. अर्पणा चोढ़ा, डॉ. डिंपल शर्मा, डॉ. सुमीत गुप्ता, डॉ. वंदना लालवानी, डॉ. मीनाक्षी आनंद, डॉ. रविंदर बल, डॉ. चंदर बौरी, डॉ. संदीप गोयल, डॉ. राजीव सूद और कई अन्य लोग शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *