चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में हुई शर्मनाक घटना पर नेताओं ने व्यक्त की अपनी प्रक्रिया 

Uncategorized आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स

केजरीवाल ने कहा..  दोषियों को मिलेगी कड़ी सजा, पीड़ित बेटियां हिम्मत रखें, हम सब आपके साथ हैं। 

पजाब के मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश तो कैप्टन बोले..बेटियों की गरिमा व सुरक्षा सर्वोच्च होनी चाहिए प्राथमिकता

टाकिंग पंजाब

पंजाब। चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में हुई शर्मनाक घटना पर कईं नेताओं ने अपनी प्रक्रिया व्यक्त की है। एक तरफ जहां दिल्ली के मुख्यमंत्री व आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने छात्राओं को इंसाफ दिलाने का भरोसा दिया है, वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री भदवंत मान ने इस मामले की जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। इसके अलावा इस मा्मले में सता पक्ष के कईं नेताओं के संदेश आए जिसमें उन्होंने छात्राओं, उनके माता पिता व लोगों को शांति बनाए रखने की अपील की है तो वहीं विरोधी पक्ष के नेताओं ने इस मामले में आरोपी लोगों को सख्त से सख्त सजा देने की मांग की है।

पीड़ित बेटियां हिम्मत रखें, दोषियों को कड़ी सजा देंगे – केजरीवाल  

आम आदमी पार्टी के प्रमुख व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में एक लड़की ने कई छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो रिकार्ड करके वायरल किए हैं। यह बेहद संगीन और शर्मनाक है। इसमें शामिल सभी दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी। पीड़ित बेटियां हिम्मत रखें, हम सब आपके साथ हैं। सभी संयम से काम लें।

राघव चड्ढा बोले..यह सबसे शर्मनाक मामला

राज्यसभा सदस्य व आप नेता राघव चड्ढा ने इस मामले में कहा है कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी का मामला सबसे शर्मनाक है। पंजाब सरकार इस अपराध के दोषियों को न्याय के कटघरे में लाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। मैं सभी से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं। हम सब आपके साथ हैं और न्याय होगा।

किसी छात्रा ने नहीं की आत्महत्या  – मीत हेयर 

पंजाब के कैबिनेट मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में हुई घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि यह मामला बहुत संवेदनशील है, इसलिए मैं सभी से असत्यापित समाचारों को फारवर्ड करने से बचने का अनुरोध करता हूं। मोहाली के उपायुक्त व एसएसपी पूरे मामले की जांच कर रहे हैं। किसी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

मंत्री हरजोत बैंस ने की शांति की अपील 

पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने कहा कि वह चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के सभी छात्रों से विनम्रतापूर्वक अनुरोध करते हैं कि शांत रहें, किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। यह एक बहुत ही संवेदनशील मामला है और हमारी बहनों और बेटियों की गरिमा से संबंधित है। मीडिया सहित हम सभी को बहुत सतर्क रहना चाहिए, यह एक समाज के रूप में अब हमारी भी परीक्षा है।

जिम्मेदार लोगों को दी जानी चाहिए सख्त सजा – कैप्टन 

  

  पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की घटना शर्मनाक है।  जिम्मेदार लोगों को सजा दी जानी चाहिए। हमारी बेटियों की गरिमा और सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए। उम्मीद है कि पुलिस कार्रवाई करेगी और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर उदाहरण पेश करेगी।

केंद्रीय मंत्री सोमप्रकाश बोले… कड़ी कार्रवाई करे पुलिस

केंद्रीय मंत्री सोमप्रकाश ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि इस घटना में शामिल लोगों के खिलाफ पुलिस को गंभीर कार्रवाई करनी चाहिए, ताकि ऐसी घटनाएं दोबारा न हों।

मेडिकल रिकार्ड अनुसार किसी के आत्महत्या करने की सूचना नहीं – एसएसपी 

एसएसपी मोहाली ने इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यह केस एक छात्रा के द्वारा अन्य छात्राओं का वीडियो शूट करने का है। इस मामले में एफआईआर दर्ज कर आरोपी छात्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस घटना से संबंधित किसी की भी मौत की कोई सूचना नहीं है। मेडिकल रिकार्ड के अनुसार किसी के भी द्वारा आत्महत्या करने की कोई सूचना नहीं मिली है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *