मोगा में गैंगस्टर के नाम पर मांगे 5 लाख रूपए, जमींदार ने किया इग्नोर तो बरसाई घर पर गोलियां

आज की ताजा खबर क्राइम

जमींदार से गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के नाम पर मांगे गए थे रूपए, 12 से 15 राउंड की फायरिंग। 

टाकिंग पंजाब

मोगा। गैंगस्टरों की तरफ से पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या किए जाने के बाद से ही पंजाब में इईन गैंगस्टरों के नाम पर धमकियां देने का सिलसिला शुरू हो गया है। हाल ही में जालंधर के 2 आटो डीलरों को ऐसी ही धमकी मिली था जिसके बाद आटो डीलरों में दहशत फैल गई थी। अब ऐसा ही मामला मोगा में सामने आया है। मोगा के जमींदार तरलोचन सिंह को गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के नाम से वसूली के लिए धमकियां तो मिल ही रही थी लेकिन सोमवार सुबह इस मामले में ताबड़तोड़ फायरिंग भी हो गई। इस जमींदार से कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के नाम पर 5 लाख की रंगदारी मांगी गई थी, जिसे जमींदार ने हल्के में ले लिया व धमकी देने वालों ने उस जमींदार के घर अंदर घुसकर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी।

  मोगा के जमींदार तरलोचन सिंह का कहना है कि उन्हें गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के नाम पर गत 2 मई को वाट्सएप काल के माध्यम से पांच लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई थी। उसने इस धमकी को किसी सिरफिरे की हरकत मानते हुए, इस पर ध्यान नहीं दिया था। सोमवार सुबह 4:15 बजे के आसपास घर के बाहर करीब 6 फीट ऊंची दीवार को फांदकर हमलावर अंदर घुस आए व उन्होंने सीधे गेट व घर की दीवारों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। त्रिलोचन सिंह के अनुसार करीब 12 से 15 राउंड फायरिंग हुई है। इस मामले में एसएसपी गुलनीत खुराना का कहना है कि तरलोचन सिंह से पुलिस पूछताछ कर इस मामले की जांच की जा रही है। पुलिस जल्द इस मामले की तह तक पहुंचकर इसे सुलझा लेगी।

दरअसल गैंगस्टरों के नाम पर फिरौती मांगने के मामले लगातार आ रहे हैं। हाल ही में जहां जालंधर के 2 आटो डीलरों से फिरौती मांगी गई थी, वहीं कुछ दिन पहले में बटाला, लुधियाना व अमृतसर के कई व्यवसायियों से जग्गू भगवानपुरिया, लारेंस बिश्नोई के नाम पर फिरौती मांगी जा चुकी है। हाल ही के कुछ दिनों की बात करें तो 6 जून को लुधियाना के कारोबारी मानव भंडारी से फिरौती मांगी गईस जिसके बाह पुलिस ने बिहार के अफजल अब्दुल्ला व छत्तीसगढ़ के शक्ति सिंह को काबू किया था। इसके बाद 7 जून को छेहरटा के पूर्व सैनिक हरजीत सिंह से वाट्सएप पर लाखों रुपए की मांग की गई थी। इसके बाद 8 जून को लुधियाना में गैंगस्टरों ने कारोबारी पूर्ण चंद कैंथ से 2 करोड़ मांगे व इस मामले में पुलिस ने तीन लोग काबू कर लिए थे। इसके बाद 15 जून को बंगा में उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के एक युवक ने फिरौती मांगी थी व जब वह फिरौती लेने पहुंचा तो पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया था। इसी तरह 17 जून को अमृतसर के कारोबारी जसबीर सिंह से विदेश में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पांच लाख की रंगदारी मांगी थी। इसके बाद 18 जून को पूर्व एमएलए अमरपाल सिंह से बिश्नोई के गुर्गे भिंदा ने ढाई लाख रुपए मांगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *