मूसेवाला हत्याकांड में पकड़े गए 3 आरोपियों को पंजाब लाने की तैयारी

आज की ताजा खबर क्राइम

गुजरात से पकड़े गए प्रियव्रत उर्फ फौजी, कशिश व केशव कुमार को पंजाब ला सकती है पुलिस। 

टाकिंग पंजाब

चडीगढ़। सिद्दू मूसेवाला हत्याकांड में पुलिस ​हर रोज एक नईं कड़ी के तहत आरोपियों के नजदीक पहुंच रही है। हाल ही में गुजरात से पकड़े गए सोनीपत के रहने वाले प्रियव्रत उर्फ फौजी, झज्जर जिले के रहने वाले कशिश व बठिंडा के रहने वाले केशव कुमार को पंजाब पुलिस पंजाब ला सकती है। दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने इनका रिमांड लिया था व इस रिमांड की समय सीमा खत्म होने के बाद पंजाब पुलिस इन आरोपियों को दिल्ली से प्रोडक्शन वारंट पर लाने की तैयारी कर रही है। गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में अब तक जारी जांच में सामने आया है कि हमला करने वाले तीन शूटरों को कोरोला गाड़ी कोटकपूरा हाईवे पर बने एक ढाबे में जगरूप रूपा और मनप्रीत भाऊ ने उपलब्ध कराई थी। इन दोनों को यह काम गैंगस्टर मनप्रीत मन्ना ने गोल्डी बराड़ के कहने पर दिया था। यह भी पता चला है कि इसी ढाबे पर शूटरों ने यह भी तय कर लिया था कि वाहन किस रास्ते से जाएंगे व वारदात के बाद किस रास्ते से इलाके से बाहर निकल जाएंगे।

  सूत्रों के अनुसार जांच टीम को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से अब तक पूछताछ में शूटरों तक पहुंचने में कोई सफलता नहीं मिली है, हालांकि कई शूटरों के नाम का खुलासा लॉरेंस ने जांच टीम के सामने कर दिया है। वहीं दिल्ली पुलिस द्वारा गुजरात से धरे गए तीन शूटरों का हाथ मूसेवाला हत्याकांड में होने के खुलासे के बाद पंजाब पुलिस ने इन तीनों शूटरों से पूछताछ की योजना बनाई है ताकि यह साफ हो सके कि गैंगस्टरों ने शूटरों व अपने गुर्गों के साथ मिलकर पूरा प्लान कैसे बनाया ?

इसके अलावा पंजाब पुलिस की जांच टीम अब तक पकड़े गए 11 लोगों में से मनप्रीत भाऊ, गैंगस्टर मनप्रीत मन्ना, सराज मिंटू, प्रभदीप सिद्धू उर्फ पब्बी, मोनू डागर, पवन बिश्नोई, नसीब खान और संदीप केकड़ा की अलग-अलग और परस्पर मिलीभगत वाली भूमिका को क्रमबद्ध करने में जुटी है। पंजाब पुलिस दिल्ली पुलिस के हाथ आए शूटरों से इनके संबंधों का भी पता लगाने में जुटी हुई है। चूंकि दिल्ली पुलिस को इन तीनों के कब्जे से कई हथियार व गोला बारूद भी बरामद हुआ है, जिसे लेकर पंजाब पुलिस यह भी पता लगाना चाहती है कि मूसेवाला की हत्या में इस्तेमाल अत्याधुनिक हथियारों के अलावा शूटरों के पास जो गोला-बारूद मिला है, उसका इस्तेमाल कहां किया जाना था ?
इन तीनों शूटरों से पूछताछ में ही पंजाब पुलिस को उम्मीद है कि बाकी हमलावरों का भी पता चलेगा व कोरोना गाड़ी के अलावा बाकी जो वाहन हमले में इस्तेमाल किए गए, वह शूटरों को किसने मुहैया कराए थे। पंजाब पुलिस की जांच टीम यह भी पता लगा रही है कि मूसेवाला के आवास की रेकी के समय शूटर अपने वाहनों पर किस-किस जगह रुके हुए थे और मूसेवाला के घर से निकलने की सूचना मिलने के तुरंत बाद कैसे एक साथ सड़क पर पहुंच गए थे ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *