नशे के खिलाफ पंजाब पुलिस को मिली बड़ी सफलता..73 किलोग्राम हेरोइन बरामद 

आज की ताजा खबर क्राइम
एक सप्ताह में पकड़े 676 ड्रग्स सप्लायर, इस नशा विरोधी मुहिम दौरान बरामद की 5.57 किलो हेरोइन..

टाकिंग पंजाब

चंडीगढ़। नशे के खिलाफ पंजाब पुलिस की तरफ से चलाई जा रही मुहिम को पिछले कुछ दिनों से सफलता मिल रही है। पंजाब पुलिस पिछले सात दिनों में 148 किलो हेरोइन बरामद कर चुकी है। इसमें से पंजाब पुलिस को सबसे बड़ी सफलता हासिल हुई है। पंजाब पुलिस ने महाराष्ट्र पुलिस के साथ मिल चलाए एक आप्रेशन के तहत मुंबई के शेवा पोर्ट पर 73 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है। इस बारे में पंजाब के डीजीपी गौरव यादव का कहना है कि गुजरात में हेरोइन के बारे में पुलिस को इनपुट मिला था। दरअसल मुंद्रा एयरपोर्ट पर दुबई के जुवेल अली बंदरगाह से एक कंटेनर में हेरोइन आने के बारे में पंजाब पुलिस को सूचना मिली थी।

  हेरोइन को कपड़े में छिपाकर रखा गया था। केंद्रीय एजेंसियों व गुजरात पुलिस की मदद से हेरोइन की रिकवरी कर ली गई। हेरोइन बरामदगी में महाराष्ट्र पुलिस की भी मदद ली गई। पंजाब पुलिस ने इससे पहले गुजरात पुलिस की मदद से मुंद्रा पोर्ट पर 75 किलो हेरोइन बरामद की थी। हेरोइन पंजाब से गुजरात आनी थी व फिर इसे पंजाब के रास्ते आगे भेजा जाना था। डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि हेरोइन पंजाब में किस को डिलीवर होनी थी, इसके बारे में जांच शुरू कर दी गई है। पंजाब पुलिस की टीमें गुजरात पुलिस की मदद से आरोपियों के नामे पते ढूंढ रही है। जल्द ही इस मामले में गिरफ्तारियां होगी। डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि इतनी मात्रा में हेरोइन बरामद होना नशे के खिलाफ लड़ाई में बहुत बड़ी सफलता है। आप पंजाब ने इस बड़ी सफलता पर ट्वीटर के जरिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की पीठ भी थपथपाई है।       

एक सप्ताह में पुलिस ने पकड़े 676 ड्रग्स सप्लायर

पंजाब पुलिस की ओर से चलाई गई नशा विरोधी मुहिम के दौरान पुलिस ने पिछले एक सप्ताह में 676 ड्रग्स सप्लायर पकड़े हैं। इस नशा विरोधी मुहिम के दौरान के 5.57 किलो हेरोइन, 17 किलो अफीम, 25 किलो गांजा, 7 क्विटंल भुक्की, 2.25 लाख नशीली गोलियां बरामद हुई है। इसके साथ ही पिछले एक सप्ताह के दौरान एनडीपीएस एक्ट के तहत 559 एफआइआर दर्ज की गई है। इसके साथ साथ 32 पीओ भी गिरफ्तार किए गए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *