पु​लिस ने एनकाऊंटर में मार गिराए सिद्दू मूसेवाला के हत्यारे कुस्सा व रूपा

आज की ताजा खबर क्राइम

अमतृसर के एक गांव में दोनों तरफ से चलीं 100 राऊंड गोलियां, 4 घंटे में पुलिस ने 4 गैंगस्टरों को किया ढेर

अंत में पुलिस की गोलियों का शिकार हो गए चारों गैंगस्टर, मौके पर पहुंच डीजीपी गौरव यादव

टाकिंग पंजाब

अमतृसर। पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड से जुड़े गैंगस्टर मनप्रीत सिंह कुस्सा और जगरूप सिंह रुपा को पु​लिस ने एनकाऊंटर में मार दिया है। भकना गांव में लगभग चार घंटे चले इस एनकाउंटर में दोनों तरफ से ताबड़तोड़ गोलियां चली। सूत्रों की माने तो पुलिस ने कुस्सा व रूपा दोनों गैंगस्टरों को मिला कुल 4 गैंगस्टरों को मार गिराया है। हालांकि इसकी अधिकारिक रूप से किसी ने पुष्टि नहीं की है। उधर डीजीपी गौरव यादव मौके पर पहुंच गए हैं।

सूत्रों के अनुसार मुठभेड़ के दौरान गैंगस्टरों के पास एके – 47 जैसे आधुनिक हथियार थे, जिनकी मदद से वह लगातार पुलिस पर फायरिंग कर रहे थे। बताया जा रहा है कि पुलिस व गैंगस्टरों के बीच लगभग 100 राउंड गोलियां चली। पुलिस के कमांडो लगातार हवेली के भीतर घुसने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन जैसे ही वह आगे बढ़ते हैं गैंगस्टर फायरिंग शुरू कर देते। एनकाउंटर के दौरान एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स, स्पेशल ऑपरेशन सेल, आर्गनाइज्ड क्राइम कंट्रोल यूनिट मौजूद थी। इसके अलावा पुलिस के बेस्ट शूटर और क्विक रिएक्शन टीम भी पहुंची थी। एनकाउंटर के दौरान पुलिस ने 2 किलोमीटर का इलाका सील कर दिया था

 

इसके बाद पुलिस की 2 गाड़ियां हथियार लेकर हवेली की तरफ पहुंची व बख्तबंद वाहन भी बुलाए गए। आखिर लगभग 4 घंटे बाद पुलिस ने इन दोनों गैंगस्टरों को मार दिया। शाम करीब 4 बजे एनकाउंटर समाप्त हुआ। पंजाब पुलिस ने अभी यह कन्फर्म नहीं किया है कि मारे गए लोग गैंगस्टर्स हैं या फिर आतंकवादी। पुलिस थोड़ी देर में पूरे ऑपरेशन के बारे में जानकारी देगी। पुलिस को सूचना मिली थी कि मूसेवाला के मर्डर के बाद ये सभी पाकिस्तान भागने की फिराक में थे इसीलिए ये बॉर्डर के पास ठहरे थे। मूसेवाला को ए.के 47 से पहली गोली मन्नू ने ही मारी थी।

हालांकि इस एनकाउंटर में तीन पुलिस वाले भी घायल हुए हैं। इसके अलावा एक निजी चैनल के पत्रकार को टांग में गोली लगी है, उसे उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *